आप कोई भी मूवी कैसे डाउनलोड करें?

क्या आप सब भी ये जानना चाहते हैं की अपनी कोई भी पसंदीदा मूवी कैसे डाउनलोड कर सकते है? तब आपके लिए यह post बड़े गौर से या ध्यान से पूरा अंत तक पढना पड़ेगा. पिछले कुछ वर्षों से, Media Streaming Industry में काफ़ी बदलाव या उतार चढ़ाव देखने को मिला हैं. कुछ वर्षों पहले की बात थी की Movies Download करना काफ़ी आसान होता था वही कुछ सरकार द्वारा किये गए नियमों को कड़े करने के खाश वजह से अब Internet से कोई भी मूवी डाउनलोड करना अब उतना आसान सा नहीं रह गया है. इसका एक मुख्य कारण यह है की बड़े torrenting sites जैसे की KickAss Torrents, ExtraMovies का साफ तरह से बंद हो जाना भी है.

जब से मूवीज download के ऊपर सबसे ज्यादा प्रतिबंद लगाए गए है तब से लोग कोई भी movies को डाउनलोड करने के स्थान पर उन्हें Streaming करने का सबसे ज्यादा पसदं भी कर रहे हैं. लेकिन फिर भी अब लोगों के मन से अब भी Movies Downloading करने का चस्का पूरी तरह से किसी के पास से गयी नहीं है. ऐसे में यदि आप लोगों से एक बात कहूँ की आप भी आसानी से Google Search Results से किसी भी Movie की direct download link आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं, तब शायद आप में से बहुत लोगो को मेरा ऊपर से विश्वाश कभी नहीं करेंगे. लेकिन ये 100 फीसदी सच है की जिसके विषय में आगे आपको विस्तृत जानकारी मिलेगी.

ये बिलकुल ही मुमकिन लगता है. लेकिन खाश तौर पर इसके लिए आपको अपना थोडा बहुत Tricks और Tips का इस्तमाल बखूबी से करना पड़ेगा Google Search पर. यहाँ पर इस article में हम आपको ऐसे ही कुछ बहुत ही बेहतरीन tricks के विषय में अच्छी से चर्चा करेंगे वही आपको साथ में ऐसे बहुत से Working Tricks के विषय में भी आपको बताएँगे जिससे की आप किसी भी Movies या सीरियल की direct download link Google के search results से ही आप खुद प्राप्त कर सकते हैं. तो बिना समय बर्बाद किये चलिए शुरू करते हैं और सही में ऑनलाइन मूवी डाउनलोड कैसे करें उसी विषय में और अधिक जानकारी लेते हैं.

कोई भी मूवी आसानी से कैसे डाउनलोड करें

Koi bhi movies kaise download kare


koi bhi movie download kaise kare

यहाँ पर हम आपको लिए कुछ बेहतर और बहुत ही आसान Google Search Tricks से हम आपको रूबरू कराएँगे जिसका सही में उपयोग कर के आप आसानी से कोई भी Movie का downloading link आप प्राप्त कर सकते हैं. इसमें सबसे अच्छी और नई बात ये है की ये सभी तरीकों से आप कोई भी Free में Movie Download कर सकते हैं. जिसके लिए आपको सही query पूछने का ज्ञान होना चाहिए Google Robots से जिससे की वो search result में आपको कोई भी मूवी की direct downloading links प्रदान कर सके. चलिए हम और आप जानते है की कोई भी फोन में मूवी कैसे डाउनलोड करें?

इन्टरनेट से कैसे डाउनलोड करें

Movie Index को कैसे तलाश करे
1. इस trick या method में, हम अच्छे से इस्तमाल करेंगे एक Google Search trick जिससे की हम movie index की अच्छी से तलाश कर सकते हैं. वही आप खुद भी इस search trick को modify आप आसानी से कर सकते हैं अपने requirements के मुताबिक से.

2. सबसे पहले आपको कोई भी launch करना होगा web browser को अपने device में इनस्टॉल करने के लिए.

3. अब आपको अच्छी से type करना होगा कोई भी movie का नाम जिसे की आप खुद download करना चाहते हैं और उस फिल्म का नाम लिखने के बाद आपको पेज के निचे दिये गए code को copy कीजिये और paste करना होगा उस movie के नाम के साथ.

Movie Name -inurl:(html|htm|pls|php|txt) intitle:index.of “last modified” (wma|mp4|avi|aac)

The Dark Knight -inurl:(html|htm|pls|php|txt) intitle:index.of “last modified” (wma|mp4|avi|aac)

  1. अब आपको सामने बहुत से Google result नज़र आएगा और वहा से आप browse कर सकते हैं या तो first या second result जिसमें आपको उस Movie की direct download link दिख जाएगी.

बस इतना ही काम करने के बाद आपको उस Movie की डायरेक्ट download link मिल जाएगी. अब आप इस tick से आप direct download link से उस movie को आसानी से आप download कर सकते हैं किसी भी एक download manager का इस्तमाल करना पड़ेगा.

फ्री में मूवी आप कैसे डाउनलोड करे?
तो चलिए अब जानते हैं की कोई भी फुल मूवी डाउनलोड कैसे करें वो भी बिलकुल फ्री में है .

  1. अच्छी से तलाशें Index Of Movies वो भी File Format के साथ
    इस method या ट्रिक से, हम कोई भी Movies को search करेंगे उनके file format के हिसाब से. इसमें search string हमें वो results show करेंगी जिसमें की given file format खुद दिया होगा.

Step 1. सर्च करने से पहले आपको Google के search bar में ये निचे लिखा गया इस code को अच्छी से copy करना होगा :
intitle:index.of? mkv

Step 2. जब आप इस code को अपने browser में paste कर दिया फिर आपको कोई भी movie का नाम type करना होगा जिसे की आप उस download करना चाहते हैं.

उदाहरण के तौर पर, अगर आप कोई भी मूवीज download करना चाहते हैं movie Avengers, तब simply आपको enter आवशय करना होगा ये code:

intitle:index.of? mkv Avengers

Step 3. अब जैसे ही आप enter को press करेंगे, तब आपको काफ़ी सारे search results दिखाई देखने को मिलेंगे जिसमें की शायद बहुत में actual movie का नाम भी नही लिखा होगा. ऐसे में आपको करना होगा Press CTRL+F और अच्छी से search करना होगा आपकी movie को. Simply click करें उस movie link पर.

अब आपको अच्छी से दिखाई पड़ेगी PHP page जिसमें की ऐसी file भी होंगी उस movie की जिसे की आप खुद download करना चाहते होंगे.

अब आपको सही में Simply आपको उस link पर click करना होगा, और वही आपकी downloading शुरू होने लगेगी आपके downloader पर. वही यदि आप उसी movie की किसी कोई और format में download करना चाहें तब भी आप search में कुछ बदलाव कर के ऐसा कर सकते हैं, आपको बस Mkv के स्थान पर अपनी जरुरत की फाइल format mention करना पड़ेगा.

HD क्वालिटी में कोई भी मूवी डाउनलोड करने का सही तरीका
जैसे की आपने ने अभी ऊपर मैंने दो बहुत ही बेहतरीन tricks को इस्तेमाल कर के बताया है जिससे की आप कोई भी movie की direct download link आसानी से प्राप्त कर सकते हैं. वैसे ही बहुत से tricks वेबसाइट पर उपलब्ध हैं जिसमें आपको केवल Google के searches के साथ थोडा अच्छी से आपको खेलना आना चाहिए. चलिए ऐसे ही कुछ मजेदार दुसरे tricks के बारे में बताते हैं, आज की नई मूवी डाउनलोड कैसे करे.

Multiple Keywords under Asterisks
1.इस step या तरीका में, आपको कोई भी Movie के नाम के साथ-साथ multiple keywords भी अच्छी से enter करने परते हैं उस download file के सम्बंधित. जैसे की ये सभी को भली भांति अच्छी से पता है की ज्यादातर movies या सीरियल available होते हैं mp4 के ही format में, यही कारण है की हमने search किया है “.mp4” File Format को. वही उसी समान आप दुसरे keywords जैसे की “Dangal” “Movie” “download” “.mkv”, इत्यादि भी सही से आप उपयोग कर सकते हैं.

Download Now Keyword
2. इस बार Google trick या method से आपको Search result में वही वेब Site दिखाई पड़ेंगे जिनमें की “Download Now” लिखा हुआ होगा. ये तो शायद आपको भली भाति पता ही होगा की प्राय सभी movie sites list करते हैं download link जो की “Download Now” button के साथ दिया होता है. यही कारण है की हमें search करना चाहिए “Movie Name” “Download Now” Keyword के साथ.

3. Search करें कोई भी Movie Names वो भी सही URL के Extension के साथ
ये Google trick list out करती है सभी वेब sites जिनमें की Movie name खुद मौजूद होता है उनके URL extension में. यहाँ पर हम इसे इस्तमाल करेंगे ऐसे keyword combination वो भी inurl:mp4+movie name का. आप ऐसे search भी कर सकते हैं जो की दिखता हो कुछ इस प्रकार inurl:mkv+moviename

ये थी कुछ ऐसे ख़ास Tricks जिनका इस्तमाल कर आप किसी भी Movie की direct download link आसानी से ढूंड सकते हैं और कोई भी Movie download कर सकते हैं. मुझे मालूम है की आप भी इन सभी उपायों का इस्तमाल कर आसानी से अपने पसंदीदा movie की तलाश कर सकते हैं.

आज आपने क्या-क्या सीखा है
मुझे आप से बहुत उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख फुल मूवी डाउनलोड कैसे करें जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा आप लोगो से यही कोशिश रहती है की readers को movie download kaise karte hai के विषय में पूरी जानकारी अच्छी से प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में कुछ खोजने की जरुरत ही नहीं परे.

इससे आपकी समय की बहुत ही बचत भी होगी और एक ही जगह से उन्हें सभी information भी आपको एक साथ ही मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कुछ भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ और सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments सेक्शन में कुछ लिख सकते हैं.

यदि आपको यह आर्टिकल post जिओ फोन पर मूवी डाउनलोड कैसे करें पसंद आया या आपको कुछ और सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और या दुसरे Social media sites जरूर share कीजिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *