आप आपने WhatsApp से Jio Mart पर Order कैसे कर सकते है जाने?

क्या आपको ये भी पता है की आप अपने WhatsApp Messenger का उपयोग करके Jio Mart पर भी Order आसानी से कर सकते हैं? यदि नहीं तब आज के इस article में आपको सब बातें “WhatsApp से JioMart पर Order कैसे करे” की पूरी जानकारी आपको दी जाएगी. लेकिन इसके लिए आपको यह article पूरी सही तरीके से आपको पढना भी होगा और सारी बातें बताई गयी इन बातों का सही से पालन करना होगा.

आप अपने WhatsApp का उपयोग तो हम सभी भी जानते ही हैं लेकिन क्या आपको सही में पता है की इसके उपयोग से आप Jio Mart से order भी आसानी से आप कर सकते हैं. चूँकि WhatsApp असल में Facebook की company हैं और अभी Facebook ने करीब 10% shares Reliance Industries के लोगो ने खरीदें हैं ऐसे में वो दो ही companies मिलकर JioMart पर अब ये काम कर रहे हैं. वही facebook ने अपनी whatsapp का उपयोग jiomart application में करने का access भी असानी से प्रदान कर दिया गया है.

ऐसे में मैंने भी खुद सोचा की क्यूँ न आप लोगों को इसके बारे में JioMart WhatsApp Order Booking Service की पूरी जानकारी आपको यहाँ इस लेख में दे सकू जिससे आपको इसे समझने में कभी आसानी हो. तो बिना कुछ देरी किये चलिए अब सही से शुरू करते हैं.

जिओ मार्ट पर अब व्हाट्सएप ऑर्डर बुकिंग सेवा भी दी जा रही है

Jio Mart par booking kaise kare

ये तो आप सभी लोग भी असानी से जानते ही होंगे की Facebook ने करीब 10% shares ही खरीदें हैं Reliance के और साथ में एक agreement भी sign किया गया है Jio Mart के साथ जिसमें की वो WhatsApp की technology का भी उपयोग करेंगे जो की Jio Mart के साथ जिससे छोटे Kirana stores और customers को भी जोड़ा जा सके वो भारत भर में.

अब सभी WhatsApp users को आसानी से अपना Order भी आसानी से आप place कर सकते हैं JioMart के उस प्लेटफार्म में, वो भी कुछ चुनिन्दा area में ही ये सेवा उपलब्ध है जैसे की Navi Mumbai, Thane और Kalyan.

WhatsApp से JioMart पर आप Order Place कैसे करे ये जाने अच्छी से ?

अब ये भी आप सोच रहे होंगे की आखिर कैसे आप WhatsApp से JioMart पर आसानी से Order कर सकते हैं. तब आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दूँ की, अगर आप Navi Mumbai, Thane या Kalyan region के रहने वाले हैं तब आप JioMart पर WhatsApp से order भी आसानी से कर सकते हैं.

JioMart Pre-Registration आप ऑनलाइन कैसे करे

JioMart Distributor के लिए Registration आप कैसे करे

इसके लिए अब आपको सबसे पहले ये नंबर को अब Save करना होगा JioMart number 8850008000 को अपने मोबाइल फ़ोन पर. और फिर एक ‘Hi’ का मेसेज भी आपको send करना होगा JioMart को WhatsApp के द्वारा.

ये Number असल में एक WhatsApp business account का सेवा नंबर है JioMart का, ये आपको एक link भी आपको अब send करेगी जो की valid होगी वो भी केवल 30 minutes के लिए.

सभी Customer को इस link पर अब आपको click करना होगा और साथ में सभी प्रकार के अपना details को भरने पड़ेगे जैसे की address, name और phone number.

इसके बाद आपको available items की पूरी list आपको अब आपके सामने उपलब्ध होगी जिसमें से आप अपने लिए मन पसंद की उन चीज़ें को select कर सकते हैं JioMart product catalogue से.

अगर आप एक बार आपने कोई भी Order Place कर दिया, फिर जिओ मार्ट आपके location को अब वो share कर देगी आपके निकटवर्ती kirana store से जो की पहले से registered हो JioMart पर.

अब वो Customer वो उस store में जाकर अपने द्वारा सभी चुनी गयी सभी चीज़ों को उसे उठाना होगा जिन्हें की उसने पहले भी order किया हुआ था.

अभी के इस समय में केवल Cash Payment का ही उपलब्ध किया गया है Customers के लिए, वही बाद में दुसरे Payment Options भी उपलब्ध करवा दिए जायेंगे आपको.

वही एक बार आपके कोई Order Place आप अगर कर दिया तो JioMart पर, तब फिर आप उस Order को cancel या modify आप आपने से नहीं कर सकते हैं. लेकिन आप चाहें तो उसे contact कर सकते हैं आपके JioMart Kirana को जिससे की आप चाहें तो final bill पर जरुरी के सामान को आप अब modification कर सकते हैं.

अब आज आपने ने क्या सीखा

मुझे आपसे अब काफी उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख व्हाट्सएप्प से जिओ मार्ट पर कैसे खरीदारी करे आपको जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही आपके लिए कोशिश रहती है की readers को JioMart in Hindi के बारे में आपको पूरी जानकारी आप तक पहुचायी जाये जिससे की उन्हें किसी दुसरे websites या internet में उस article के सन्दर्भ में आपको खोजने की जरुरत ही नहीं पड़ेगी.

इससे आपकी समय की भी काफी बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सारे information भी आसानी से मिल जायेंगे. यदि आपके मन में कोई भी इस article को लेकर कोई भी संदेह या doubts हैं या आप भी चाहते हैं की इसमें कुछ और सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच मुझे comments में आप लिख सकते हैं.

यदि आपको यह JioMart WhatsApp Order Booking Service बहुत ही आपको पसंद आया या कुछ और आपको सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites पर जरूर share कीजिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *