दिल्ली चुनाव हार जाने के बाद PM मोदी का सबसे बड़ा ऐलान, किसानों की हो गई बल्ले बल्ले

दिल्ली के विधानसभा चुनावों में अभी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को करारी हार का सामना करना पड़ा है! आम आदमी पार्टी (AAP) ने बंपर जीत हासिल की, जिसका श्रेय अरविंद केजरीवाल को दिया जा रहा है! दिल्ली विधानसभा चुनाव में AAP को 62 सीटे, बीजेपी को 8 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई! AAP की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल को शुभकामनाये दी है!

2020 के विधानसभा चुनावों में भाजपा की सबसे बड़ी हार के पीछे का कारण यह है कि भाजपा के पास कोई ऐसा नया चेहरा नहीं था जो दिल्ली के मख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीधी टक्कर दे सके! 2020 में भाजपा को 38 प्रतिशत से अधिक वोट मिले हैं! इस बढ़े हुए मत प्रतिशत के कारण भाजपा ने 8 सीटें जीती हैं! 2015 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा को सिर्फ तीन सीटों के लिए समझौता करना पड़ा! दिल्ली चुनाव में हार के बाद, बीजेपी ने एक बड़ी घोषणा की है, जिससे जनता में खुशी की लहर दौड़ गई है!

किसान क्रेडिट कार्ड

दरअसल, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है! इस घोषणा के अनुसार, अब देश के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत साथ अन्य लाभ दिए जाएंगे! अब नई योजना के अनुसार, सभी किसानों को 15 दिनों के भीतर किसान क्रेडिट कार्ड बाटे जाएंगे, ताकि फसल के साथ 3 लाख रुपये तक का ऋण लिया जा सके! इस क्रेडिट कार्ड से निकाली गई राशि पर सालाना केवल 4% (प्रतिशत) ब्याज देय है! इसके अलावा, 2 लाख रुपये की दुर्घटना और जीवन बीमा योजना का लाभ है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *