Banner Ad को आप कैसे उसे कर सकते है।

ये सभी Banner Ad असल में एक particular प्रकार का online advertisement का ही resource होता है जो की आपको ये एक अक्सर के रूप में आपके webpage के top में या side में आपको देखने को मिल जायेगा.

आपको अगर ये पसदं हो या न हो लेकिन ये बात आपको पूरी तरह से सच है की Web में ज्यादातर हिस्से में इसको run किया जाता है वो भी advertising के द्वारा ही.

Banner-Ad-kaise-lagaye-2398-sarkari-result

असल में ये Television या radio के तरह ही, ये सारी ही websites भी ही offer करती हैं वो भी free content, वही ये revenue भी आसानी से generate करती हैं वो भी सारी advertising के द्वारा. जहाँ बहुत बार आप भी परेशान हो सकते हैं ये सारे Web ads से, वही बहुत लोग इस बात पर भी आपको हामी भरेंगे की browsing करते वक़्त कुछ बार advertisement को ही देख लेना बेहतर है इस बात से की आपको प्रत्येक website में आपको देखने के अलग से usage को fee भी देना पड़े.

ऐसे में ये बात करे तो सबसे popular form Web advertising का ही होता है जैसे की banner ad. ये अक्सर लम्बे, और rectangular image के आकर में ही दीखते हैं जिन्हें की आप अपने web page के कहीं पर भी उसे place कर सकते है।

कोई भी Banner Ads के Standard Size भी होते हैं जैसे की 720×90, 300×600, 300×250, 468×60 के आकर में होते है इत्यादि. वही ज्यादातर आपको banner ads दिखने को मिलते हैं 468 pixels wide by 60 pixels high (468×60). इसमें अक्सर text और images, या कुछ ऐसे भी animations चीजे होते हैं जो की user को focus divert करते हैं वो भी आपके page के content से.

अब चाहे तो banner ads किस भी प्रकार का क्यूँ न हो, जब भी कोई भी user उस पर अगर उसको click करता है उस advertisement के ऊपर तब वो automatically ही उस वेब पेज पर redirect हो जाता है वो advertiser के लिए website यूज़ किया गया हो। .

Leave a Reply