अब Boodomo पे ही मिलेगा कोई भी कार स्पेयर पार्ट्स उचित मूलय पर

आज के समय में हम भी अपना सभी काम घर पर बैठे ही करना चाहते हैं फिर चाहे तो वो क्यों न Mobile recharge करना हो, कुछ grocery ही हमें खरीदना हो या फिर electric bill ही क्यों न भरना हो. ऐसे में कुछ चीज़ें भी ऐसे ही जिनके लिए हमें बाहर ही जाना पड़ता है जिसमें शामिल है अपने गाड़ी को ठीक करना. चूँकि हमारे पास गाड़ी के spare parts ही उपलब्ध नहीं होते हैं इसलिए हमें बाहर market से उन्हें खरीदना ही परता है, जो की हमें उस में काफी समय वाला काम होता है.

ऐसे में अगर आपको मै कहूँ की आप अपने गाड़ी के कोई भी spare parts को भी अब घर बैठे ही online order भी आसानी से कर सकते हैं तब शायद आपको ये मेरी बातों पर पूरी तरह से यकीन न हो. लेकिन ये भी सच है. की यह Platform और कोई नहीं Boodmo, जिसमें आपको Tata Spare Parts के साथ-साथ बहुत से दुसरे Companies के भी सारे चीज़ें भी आसानी से मिलती हैं यहाँ.इस platform पर आपको अपने सभी प्रकार के automobiles जैसे की cars, bikes, scooter इत्यादि के सभी spare parts भी बारे ही आसानी से और कम दामों में ही मिल जाते हैं.

इसलिए मैंने एक बार सोचा की क्यूँ न ही आप लोगों को Boodomo Platform के बारे में आपको पूरी तरह से जानकारी प्रदान की जाये जिससे की आपको इसे बेहतर रूप में आपको समझने में भी बरी ही आसानी हो.

Boodmo – भारत में सभी कार स्पेयर पार्ट्स मिलते है।

Boodmo : Spare Parts Platform

Boodmo एक बहुत बरी एवं unique website है जो की अपने सारे Users को ऐसी चीज़ें का offer करती है जो की अक्सर मार्किट में भी उपलब्ध भी नहीं होती है. यह एक one-shop window होती है आपके सभी प्रकार के automobile parts के लिए जिन्हें के बदलने की भी जरुरत पड़ती है.

ऐसे में कोई भी Users को कहीं भी अलग से दुसरे दुकानों में जाने की कोई भी जरुरत नहीं होती है बल्कि आपको अपने गाड़ी के सभी Spare Parts भी यहाँ पर आसानी से मिल जाएगी इस Platform में ही वो भी काफी किफायती मूल्य पर भी.

Boodomo एक ऐसे ही mission पर है जिससे की वो भारतीय spare market online को बढ़ावा देना चाहते हैं. अब आपको किसी भी प्रकार के Spare Parts के लिए कहीं भी बाहर जाने की कोई भी जरुरत ही नहीं है, या फिर किसी और की service centers या local mechanics को बार-बार फोन करने की भी जरुरत नहीं पड़ेगा, क्यूंकि ये सभी चीज़ें आपको यहाँ इस एक ही platform पर आपको हमेशा उपलब्ध मिलेगी.

Boodmo अपने उपभोक्ताओं के लिए कैसे बेहतर बनाना चाहता है?

अक्सर सभी लोगों को Spare Parts के बारे में उतनी भी समझ नहीं होती है, की ऐसे में Boodmo उन्हें एक ऐसा ही बड़ा platform प्रदान करती है जिसका आप उसका उपयोग कर वो अपने मन पसंद के brand का भी आसानी से आप उसका चुनाव भी कर सकते हैं वो भी सस्ते range में. इसमें आपको काफी variety के brands के चीज़ें भी खरीदने का अवसर भी मिलता है वो भी अपने घर बैठे ही.

Boodmo अपने सभी users को सभी सेवा सही से प्रदान करती है एक interactive और user-friendly platform जिससे की वो भी select करें चीज़ें को और अपने जरुरत के हिसाब से. यहाँ पर आपको 1,000,000 spares से भी ज्यादा का चीज़ें भी मिलती है वो भी करीब 3000 brands से भी ज्यादा उपलब्ध है। .

कौन सी चीज़ें है जो Boodmo को एक अग्रणी सेवा बनाती है वो भी कार स्पेयर पार्ट्स के क्षेत्र में?

वैसे तो Boodmo के बहुत सारे services और products उपलब्ध हैं, लेकिन Boodmo के कुछ unique characteristics है जो की उन्हें एक leading position भी प्रदान करते हैं वो भी Spare parts के sector में :

  1. वैसे तो आपको बहुत ढेर सारे selection के लिए बहुत चीज़ें मिलती है, वही उनकी बहुत ही बेहतरीन return policy के वजह से consumers किसी भी ली हुई चीज़ों को आसानी से वापस भी कर सकते हैं यदि वो उससे खुश न हो तब.

  2. ये Users को सारे parts की पूरी जानकारी भी आपको प्रदान करती है, यदि वो उपलब्ध न हो तब customers को उस product की पूर्ण tracking की भी जानकारी आपको भी प्रदान की जाती है जिससे उन्हें उसे लेने में कस्टमर को कोई दिक्कत न हो.

  3. ये न तो केवल एक open price policy भी प्रदान करता है, लेकिन उसके साथ-साथ यह एक secure payment gateway भी प्रदान करता है अपने ही users को. इससे customers को digitize बनने में कभी अवसर मिलता है.

असल में Boodmo एक बहुत ही बेहतरीन initiative है जो की अपने ही देश के उन्नति में अपना भी काफी योगदान दे रही है. वही ये company सभी प्रकार के international और national brands के सारे चीज़े को भी प्रदान करती है अपने इस platform में.

आपको शायद ही कोई भी ऐसी ही business मिलेगी जो की market में अपने ही हरेक products में 100% की guarantee भी प्रदान करती है.

ऑनलाइन में सभी गाड़ी के कल पुर्जे खरीदने के कितने और क्या-क्या फायदे है?

वैसे तो आपको बता दे की ऑनलाइन से गाड़ी के कल पुर्जे खरीदने के बहुत सारे भी फायदे हैं. लेकिन यहाँ हम उन्ही में से कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण फायेदे के बारे में भी जानेंगे.

  1. सरल और भी काफी साधारण भी होता है
  2. ऑनलाइन सभी स्टोर से यदि आप अपने गाड़ी के लिए कुछ कल पुर्जे भी अगर आप खरीदना चाहें तब ये आप अब काफी आसानी से भी कर सकते हैं. बस आपको अपने गाड़ी के brand को ही type कर अब enter करे और आप गाड़ी के सभी parts को भी अब जान सकते हैं. इसके लिए आपको कोई भी technical जानकारी का होना भी अनिवार्य नहीं है.

  3. सभी Product सस्ता तथा किफायती
  4. Offline Market की तुलना में हम बात करे तो ऑनलाइन स्टोर में आपको सभी गाड़ी के कल पुर्जे विभिन्न रेंजो में भी उपलब्ध मिलेंगे. इस प्लेटफार्म का आप उपयोग करके आप अपने budget के हिसाब से भी गाड़ी के कुछ हिस्से को भी आप खरीद सकते हैं वो भी बड़े ही सस्ते rates में.

  5. नई टेक्नोलजी का होना और काफी नया उत्पाद।
  6. चूँकि ऑनलाइन स्टोर पर सभी चीज़ों की बिक्री काफी तेजी से ही होती है ऐसे में आपको यहाँ पर हमेशा नए और बेहतरीन चीज़ें ही सभी कस्टमर को ही उपलब्ध करवाते है। .

  7. आप अब सुरक्षित भी भुगतान कर सकते हैं
  8. यहाँ पर इस प्रकार के सभी ऑनलाइन स्टोर में आपको digitally ही payment का उपलब्ध होता है जिससे की अब आपके पैसों के कोई भी चोरी होने का खतरा भी नहीं रहता है. वही ये पेमेंट मोड काफी हद तक सुरक्षित भी होता है.

  9. रेटिंग्स तथा समीक्षा के बारे में जाने।
  10. यहाँ सभी ऑनलाइन स्टोर पर सभी कल पुर्जों के नीचे में आपको ratings और review को भी आपको देखने को भी मिलता है। जिससे की आपको चीज़ों की खरीदारी करने में बहुत ही आसानी होती है. तथा सही चीज़ों के चयन में आपको बहुत ही आसानी भी होती है.

  11. रिटर्न तथा रिफंड पॉलिसी बारे में जाने।
  12. यदि आप किसी कारणवस भी कोई product आपको अगर ख़राब भी निकलता है या आपको अगर गलत चीज़ें भी दी गयी होती है तो ऐसे में आपको उस चीज़ को दुबारा भी आप वापस भी कर सकते हैं, ऐसे company के refund policy में लिखित भी होती है.

भारत में अब भी Genuine Spare Parts के Market कैसे होने वाला है?

भविष्य की अब बात करें तब Indian auto-components industry भारत में अब काफी तेजी से बढ़ने वाली है. वही एक रिपोर्ट के अनुसार, इस industry की turnover करीब USD 100 billion से भी अब ज्यादा होने वाली है सन 2020 तक का सर्वे है। .

वही भारत एक ऐसा देश है जहाँ दुनिया का चौथा सबसे बड़ा automobiles producer भी बनने वाला है सन 2025 तक वही इससे आगे केवल China, US और Japan ही अब रह जायेंगे.

इसके साथ ही अब auto components industry भी दुनिया का टीशर सबसे बड़ा industry भी बनने वाला है सन 2025 तक. जैसे-जैसे automobile industry में growth आपको दिखाई देगी, वैसे-वैसे spare parts market की भी बड़ी ही जरुरत होने वाली है, ऐसे में auto parts की काफी हद तक भी बढती हुई नज़र आएगी.

Conclusion

असल में ये थी Boodmo कार स्पेयर पार्ट्स प्लेटफार्म की पूरी जानकारी. मुझे सबसे ज्यादा एक ही बात पसदं आई की इनके platform में आपको लगभग सभी automobiles के ज्यादातर parts online खरीदने को भी मिल जायेंगे. इनकी service बहुत ही बढ़िया उपयोग करने के लिए और मैं recommend करता हूँ की आप सभी भी इस website को क बार जरुर से आप इसे visit करें.

अगर आपके मन में कोई भी इसके लिए queries हो या डाउट्स, तब मुझे इस बारे में जरुर आप मुझे बताएं और नीचे में comments section में. आप मुझे आपकी मदद करने में काफी खुशी होगी.

वही इस post को अपने दोस्तों के साथ जरूर share करना न भूलें. ऐसे ही जानकारी के लिए हमारे इस blog को हमेशा पढ़ते रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *