डॉ. राजेंद्र प्रसाद सेंट्रल एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी में नॉन-टीचिंग स्टाफ के 56 पदों पर होगी भर्ती

डॉ. राजेंद्र प्रसाद सेंट्रल एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी, पूसा, समस्तीपुर ने नॉन-टीचिंग स्टाफ के कुल 56 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है । इन पदों के अनुरूप योग्यता रखने वाले उमीदवारो निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 7 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है

पदों का विवरण संख्या
रजिस्टार 01
डिप्टी रजिस्टार 02
असिस्टेंट रजिस्टार 01
असिस्टेंट कंट्रोलर 01
अकाउंटेंट 03
जूं अकाउंटेंट क्लर्क 18
एलडीसी 30
कुल पद 56

शैक्षणिक योग्यता : रजिस्ट्रार के लिए डायरेक्ट, डिप्टी रजिस्टर, असिस्टेंट कंट्रोलर के लिए न्यूनतम 55% अंको के साथ मास्टर्स के साथ आवश्यक कार्य अनुभव होना चाहिए । अकाउंटेंट के लिए कॉमर्स में ग्रेजुएट, जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क व एलडीसी के लिए 10+2 या समक्ष योग्यता के साथ आवश्यक टाइपिंग गति । पूर्ण विवरण के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे ।

आयु सीमा : 7 मार्च 2020 तक रजिस्टार के लिए 56 वर्ष, डिप्टी रजिस्टार के लिए 50 वर्ष, असिस्टेंट रजिस्टार व असिस्टेंट कंट्रोलर के लिए 40 वर्ष और अन्य अभी के लिए 30 वर्ष अधिकतम उम्र सीमा निर्धारित की गई है । आरक्षित कोटि के ऊमीद्वार को छूट है ।

वेतनमान : पदों के अनुरूप पे-मैट्रिक्स लेवल-02 से 14 के अनुसार प्रतिमाह वेतन भुगतान किया जायेगा ।

आवेदन शुल्क : एससी/एसटी उमीदवारो को शुल्क भुगतान में छूट प्रदान की है । अन्य सभी उमीदवारो को 1000 रूपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करने होंगे ।

कैसे करे आवेदन : ऑफिसियल वेबसाइट https://www.rpcau.ac.in/ पर आवेदन पत्र का प्रारूप एव विज्ञापन सम्बंधित पूर्ण विवरण उपलब्ध है । रजिस्टार, डिप्टी रजिस्टार, असिस्टेंट रजिस्टार, असिस्टेंट कंट्रोलर के लिए उमीदवारो को निर्धारित प्रारूप में ऑफलाइन आवेदन करना होगा । अन्य सभी पदों के लिए 7 मार्च तक ऑनलाइन मांगे गए है ।

Leave a Reply

Close Menu