भारत के मोस्ट टॉप Free Movie Streaming Websites और अप्प्स के बारे में जाने

क्या सब आप free movie streaming sites खोज रहे है? तो कई लोग ऐसा भी होंगे जिसे Movies देखना कतई पसदं नहीं होगा. सभी लोगो को अपने free समय का उपयोग मूवीज, series और videos देखने समय का उपयोग करते है. वही पर भारत के कुछ Internet Users के लिए free movies download websites लोगो को काफी पसदं है. जिसके लिए वो हमेशा ऐसे नई websites की तलाश में खोये रहते हैं जहाँ से की वो legally watch movies online free without downloading से देख सके.

वैसे मै बता देना चाहता हूँ की अभी के समय में तो ऐसे बहुत से Internet Platforms हैं जो की आपको offer देने का बात करते हैं online movies stream और download करने के लिए ये सारे सुविधा सभी service providers के पास content दिखाने के लिए सही और proper license भी होता है. वही ये अपने मजूदा कस्टमर/users को access प्रदान करते हैं legally मूवीज देखने के लिए सेवा देते है.

वही आपकी विशेष सेवा देने के लिए आज मैंने ऐसे ही top 10 free movie streaming sites no sign up और app के बारे में कुछ विशेष जानकारी प्रदान करवाया जाता है. इनसे आपको काफी हद तक आपको मदद मिलने वाली है अपने लिए सही Online Movies Streaming Platform चुनने के लिए आप सवतंत्र है. तो फिर किस बात की आप देरी कर रहे हैं.

Free Movie Streaming Online Sites & Apps 2020

free movie streaming online sites

आइये अब भारत की top 10 online movie streaming apps और website के बारे में विशेष रूप से जानते हैं. यहाँ से आप की legally कोई भी HD Movies फ्री आप अपने मोबाइल में भी देख सकते हैं वो भी बिलकुल ही free में सभी सुविधा दिलाई जाती है. वही आप चाहें तो इनसे Download HD Movies भी आसानी से आप कर सकते हैं.

1. Hotstar

Hotstar आज के इस समय में आपको सबसे popular free movie streaming app दुनिया भर में बन चूका है भारत में. ये platform का सही से उपयोग कर आप दोनों सेवा free और paid services का मजा ले सकते हैं Movies, Series और Videos browse और stream करने के लिए.

Hotstar के सही platform में आपको बहुत से movies, web series और Television shows, serials को देखने के लिए आसानी से मिल जायेंगे जिन्हें की online ही उनके website या फिर mobile app से आप लोग देख सकते हैं.

आप लोग जानते है की Hotstar का मालिक Star नेटवर्क है, वही Hotstar के पास अभी भी television shows और series सभी शो मावजुद हैं जो की associated हैं Vijay TV, Star World, Star Maa, Asianet, और दुसरे चैनल के साथ भी है. वही movies और television shows को छोड़कर भी, Hotstar के पास कुछ खाश है जो IPL और World Cup के online cricket streaming rights भी मिले हुए हैं जिससे की आप अपने mobile पर Online से अपने Mobile पर कही भी आसानी से आप इन्हें देख सकते हैं.

2. Netflix

Netflix, ये दुनिया भर में global leader है movie streaming platform के अपने हिसाब के मुताबिक से. ये पहले ही पूरी दुनिया में काफी popular चर्चित बन गई है.

वही उस प्लेटफॉर्म पर अभी देखने में आया है की Netfix ने अपने सभी subscription plans में काफी तरह का बदलाव किये हैं वो भी केवल अपने ही भारतीय लोगों के लिए जो की कुछ ज्यादा fees pay नहीं कर सकते हैं.

लेकिन इसके बावजूद फिर भी Netflix top free movie streaming websites में बहुत ही आगे निकल चूका हैं.

NetFlix में आप सभी लोग में latest Hollywood movies, web series के साथ-साथ काफी सारे Bollywood films भी देखने को मिलता है और download करने को आसानी से मिल जाता है. खाश कर भारतीयों के लिए subscription cost को बहुत ही ज्यादा flexible कर दिया गया है आसान किस्तों से साथ monthly और yearly plans के हिसाब से आसानी से मिल जाता है.

वही Netflix content को आसानी से access किया जा सकता है website और mobile app के द्वारा जो की दोनों में ही अभी available हैं खास तौर पर Android और iOS devices के लिए भी उपलब्ध है.

3. Amazon Prime

Amazon Prime, एक बहुत ही पोपुलर online movie streaming website और mobile app भी है भारत का. वही Amazon Prime को Own करता है technology giant Amazon.

ये platform दुनिया और आपके भारत के regional language movies को legally ऑनलाइन stream करने की आसानी से आपको सुविधा प्रदान करता है.

Amazon Prime सेवा available होता है और access करने के लिए वो भी subscription plan की खास जरुरत होती है और जो की monthly और yearly prices के आसान किस्तों में उपलब्ध होता है. इसमें आपको movies के साथ-साथ, बहुत सारे web series भी आपको मिलते है और इनके अपने platform पर.

हु-बहु Hotstar और Netflix के तरह है, ये Amazon Prime के भी आप उनके official website और Android, iOS mobile app के द्वारा आप आसानी से access कर सकते हैं. लेकिन आप के साथ में एक subscription भी लेना पड़ेगा.

4. YouTube

ये तो अब अहम् बात है की YouTube के बारे में कौन नहीं जानता है आज कल के दिन में. YouTube पूरी World का सबसे बड़ा online video streaming website है. वही आप जब Youtube own करते है तब बहुत से Indian मूवीज है जिन्हें की आप online stream भी आसानी से आप कर सकते हैं.

पहली बात ये है की YouTube को Google ने पहले ही खरीद लिया था, इसलिए गूगल की ये service अपने users को लगभग सभी movies free में stream करने का सेवा प्रदान करती है. वही कुछ वीडियो के लिए आपको बहुत ही छोटी मात्रा की subscription price देना पड़ता है.

बहुत सारे Production companies जिनके पास इनका license होता है online streaming upload करने का वो आसानी से कोई भी specific movie को अपने वेबसाइट पर अभी भी upload कर सकते हैं YouTube में और उनके कोई भी audience उन्हें आसानी से online legally stream कभी भी कर सकते हैं.

5. Jio Cinema

आज कल नई ट्रेंड Jio Cinema का जमाना आ गया है और इंडिया में अब एक बहुत ही popular platform बन गया है जो केवल JIO users को ही allow करता है JIO users को online movies stream करने के लिए वो भी पूरी तरह से Legally भारत में. ये service को own करता है Reliance Jio.

Jio Cinema users को आसानी से इसमें सारे contents को मुफ्त में access कर सकते हैं वो भी अपने mobile app Jio Cinema के द्वारा. इसे केवल Jio Sim Card Users ही access/लाभ ले सकते हैं और वो भी केवल Jio Cinema mobile app के द्वारा ही किया जाता है.

6. Voot

Voot एक नई प्रकार का subscription video on demand (SVOD) service प्रदान करता है जिसे की own किया गया है Viacom 18. जो की असल मायने में Colors TV network का ही एक मुख्य हिस्सा बन गया है.

Voot में आपको मिलता है बहुत सारे Bollywood movies और television serials उसके वेबसाइट पर आसानी से दिख जाते है जिन्हें आसानी से telecast किया भी जाता है colors television में. यह free movie streaming sites no sign up पहले करना पड़ता है.

Voot app में आपको सारे regional भाषा में content जैसे की Tamil,Telugu और किसी और regional language television shows और movies भी आप आसानी से देख सकते हैं खास तौर पर इनके app और उसके website पर. जिन्हें की आप free online stream कर सकते हैं.

Movies को छोड़कर भी Voot Platform में आप सभी को popular telecast जैसे की Bigg Boss Show भी देखने का हमेशा मौका मिलता है.वही Bigg Boss Kannada और Bigg Boss Marathi भी सारे एपिसोड available हैं stream online करने के लिए Voot app और उसके website में उपलब्ध है.

7. Sony Liv

Sony Liv एक बहुत ही प्रसिद्ध mobile app और website है जो वीडियो platform है जिसे की Sony Network द्वारा दिया गया है. और इस platform का सही इस्तमाल कर users आसानी से free movie streaming Hindi कर अपने मोबाइल पर कर सकते हैं वो भी legally, बस आपको इसके लिए केवल signing up करना जरुरी होता है जो की ये सुविधा free में उपलब्ध है.

वहा movies के साथ-साथ भी, SonyLiv में आपको वो television shows भी आसानी से देखने को मिल जाते हैं जिसे सही तरीके से telecast किया जाता है और Sony Channels पर भी. इसके अलावा Sony Liv के पास इसके अलावे और भी rights शामिल भी हैं जिसका आसानी से इस्तमाल कर के वो भी live sports event broadcast करते हैं जिसमें cricket, football, tennis, और दुसरे महत्वपूर्ण events भी शामिल करते हैं.

8. BIGFlix

ये हम सभी लोग जानते है की Bigflix भारत का सबसे पहला movie on-demand service है जिसे की Reliance Entertainment Company चलता है. इस on-demand video streaming service काफी सारे Bollywood movies को host करता है जिन्हें आप सभी watch कर सकते हैं.

वही Bigflix को आप भी ब्राउज़र में उसका website और mobile app से access आसानी से उपयोग कर सकते हैं. इस platform में आपको काफी सारे regional language movies भी देखने का मौका मिलता है जैसे की Tamil, Telugu, Malayalam इसके अलावा भी.

9. Zee5

Zee5 भी एक Most popular on-demand online video streaming platform है जो की भारत में Zee Network इसको own करता है.

ये platform भी सरे कंटेंट को allow करता है और उसका users को online HD movies देखने के लिए वो भी बिलकुल ही free of cost में भी access दिया जाता है, बस आपको इसके लिए एक signing up ही करना बेहद जरुरी होता है. Zee5 के content में बहुत से Hindi, English, Tamil, Telugu, Malayalam और दुसरे भाषा के प्रयोग करके मूवीज वीडियो दिया जाता है.

10. Viu

Viu, जो की Hong Kong-based over-the-top (OTT) video streaming provider वेबसाइट है. ये एक बहुत ही popular movie streaming website भारत का हिस्सा है.

Viu लोगो को सही content offer करता है उसमे शामिल है Hollywood और कोई और language के movies, web series पाए जाते है.

ये platform पर आपको दोनों में free और paid content भी आसानी से मिल सकता है, जिन्हें की आप subscription के द्वारा आसानी से access कर सकते हैं. Viu को आप online stream करने के लिए आप इसे इस्तमाल कर सकते हैं website और mobile app के द्वारा भी.

ये बात तो है की top apps for free movie streaming और website है जिसका आप इस्तमाल कर के कोई भी बिना परेशानी के बिना भी उसे Free Online Movies Series देख सकते हैं. सबसे अहम् बात ये है की ये बिलकुल ही legal होता है.

वही भी और इसके अलावा भी और बहुत सारे Website भी हैं जो की free leagally online movies को वीडियो दिखने में मदद करते हैं. इसमें और भी शामिल हैं Sun next, Hungama, Qooc इत्यादि.

इसलिए हमारे हिसाब के मुताबिक से हम चाहते हैं की आप सभी लोग legally movies stream करें वो भी ऊपर बताये गए Streaming App और Websites के दवारा कीजिये.

वही हम Pirated Website और movie download की बात करे तो और Stream करने के बिलकुल ही इसके खिलाप हैं. क्यूंकि Pirated Site जैसे की torrent file से movies देखना और बिलकुल भी legal नहीं मन जाता है वही इसके लिए आपको जेल भी हो पर सकता है.

आज आपने क्या सीखा है
मुझे आपसे काफी उम्मीद है की हमारे इस लेख best free movie streaming online sites 2020 के रूप में आपको जरुर पसंद आई होगी.

मेरा हमेशा से आपके प्रति यही कोशिश रहता है की readers को Free Online Movies Streaming Apps in Hindi में इस विषय पर पूरी जानकारी आप तक पहुंचाई जाती है जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की आप को कही और की जरुरत ही नहीं है. इससे आपकी काफी समय की बचत भी होती है और एक ही जगह में उन्हें पूरा information भी मिल जाता है.

यदि आपके भी मन में इस article को लेकर कोई भी परेशानी या doubts हैं तो भी आप चाहते हैं की इसमें मेरी तरफ से कुछ और सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप निचे भी comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह post Best Online Movies Streaming Apps और Website के बारे में जानना चाहते हैं तो in hindi में पसंद आया होगा या कुछ भी सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media साइट्स जरूर share कीजिये.

Leave a Reply