आपको JioMart Distributor लेने के लिए Registration कैसे करे?

Jio ने अब एक e-commerce company Jio Mart के साथ अपने भारत के Market में अभी उतरने वाला है और इस तरह से वो online grocery market में भी अपना पहला कदम रखने की तैयारी कर चूका है. वही JioMart के launch के बाद, company ने अपनी Operations की भी अब शुरुआत भी करने लगी हैं.

शुरुवात में, वो Jio Mart service केवल कुछ ही जगहों पर ही उपलब्ध हैं Navi-Mumbai, Kalyan और Thane जैसे इलाकों में और बाद में ये पुरे देशभर में भी आपना ये मार्किट फैलने वाला है. ऐसे में Jio ने JioMart Distributor registration भी खोल चूका है company के द्वारा जिससे की interested businessman इनमें खुदको या दूसरा कोई भी register कर सकते है.

JioMart में registration करने के सारे सुविधा सभी लोगों के लिए अभी भी उपलब्ध हैं जो की एक आप Jio Mart distributor बनने का चाह रखते हैं. इसलिए मैंने सोचा की क्यूँ न आप लोगों को JioMart Distribution Registration के बारे में पूरी जानकारी आप तक पंहुचा सकू . ऐसे में अगर आप एक किसी प्रोडक्ट का retailer या shop owner है और चाहते हैं इसमें business करना JioMart के साथ तब ऐसे में आप लोगों के लिए एक बहुत ही बढ़िया मौका और platform JIO MART के द्वारा अभी के समय में प्रदान किया जा रहा है.

JioMart Distributor बनने के मुख्य फायदे क्या-क्या हैं?

Jio Mart me Distributer ke liye Registration Kaise kare

ये सवाल आपके मन में हमेशा जरुर उठ रहा होगा की आखिर एक JioMart Distributor बनने के क्या-क्या benefits हो सकते हैं? Jio एक बहुत ही बड़ी भारत की company है और वही इसने पुरे telecom industry में माने तो एक revolution लाकर भी रख दिया है.

वही ऐसे में अगर आप एक JioMart का distributor बन जाते हैं तब आप एक जिओ मार्ट का partner बन जायेंगे वो भी भारत के एक fastest-growing company की। वही इसके साथ आपको काफी अच्छी benefits भी आपको प्राप्त होंगी जैसे की high commission वो भी दुसरे JioMart offers और facilities के साथ आपको प्राप्त होंगे, high-end technology का उपयोग करने के लिए और अपने कार्य को बहुत सहज बनाने के लिए, GST से सम्बंधित मदद, काफी ज्यादा discounts वो भी Jio services पर और ऐसे ही बहुत से आपको अलग-अलग सुविधाएँ भी।प्राप्त होंगे ।

JioMart Distributorship के लिए कौन सा Documents की जरुरी पारती हैं?

चलिए अब हम सभी जानते हैं ऐसे कौन-कौन से जरुरी documents हैं जिनकी जरुरत आपको JioMart Distributotship के लिए आपको पास होने चाहिए.

  • आपके पास दो passport size photographs
  • Voter ID या Aadhar card की photocopy होनी चाहिए
  • Address document
  • Firm certificates
  • PAN Card
  • GST certificate आवश्य होने चाहिए

यदि आप JioMart Distributorship के लिए apply कर रहे हैं तब ऐसे में आपको सबसे पहले ही ये सभी ऊपर बताई गयी सारे documents को अपने पास इकठ्ठा जरुर कर लें.

JioMart Distributor हम क्यों बनें?

बहुत से users सोच रहे होंगे की JioMart का एक partner बनना चाहते हैं, उनके मन में ये सवाल बहुत बार जरुर ही आया होगा और इसका जवाब उतना भी आसान है. Reliance Jio भारत में एक बहुत ही प्रसिद्ध है और एक fastest-growing brands भी बन चूका है, इसके साथ अगर आप business भी करते हैं JioMart के साथ तब आपको काफी ज्यादा benefits भी आसानी से मिलते हैं हम माने तो एक अच्छी commission.

कैसे करे ऑनलाइन JioMart Pre-Registration

हम सभी लोगो को ये भी पता है की Mukesh Ambani बहुत ही famous व्यक्ति है इसलिए हैं क्योकि उन्होंने शुरुवात में काफी सारे services free में ही लोगो तक प्रदान की थी जैसे की हमें भी इसका लाभ मिला हुआ है Jio SIM वो भी unlimited data और calls के साथ पुरे भारत में एक वर्ष के लिए. अब Jio fiber भी individual users के लिए free हो गया था और इस समय JioMart जो की काफी अच्छी benefits भी लोगो को प्रदान कर रही है करीब Rs.3,000 की bonus के साथ जब आप इस app में pre-register करते हैं उसी समय .

अगर आपने अभी तक उस पर signed-up नहीं किया है JioMart account पर, तब जल्दी से जल्दी आपको इसके लिए sign up भी कर लेनी चहिये जिससे की आप benefits को claim भी आसानी से कर पायें.

JioMart Distributor हम कैसे बनें?

यदि आप सभी प्रकार के norms को आसानी से fulfill करते हैं जो की आपको चाहिए होता है Jio Mart dealership को प्राप्त करने के लिए और वही आपके पास की भी जरुरत के सभी documents पहले ही आपके पास मौजूद हैं तो ऐसे में आपको register भी कर लेना चाहिए Jio Mart Distributor के लिए.

यदि आपको अच्छे से जानना है की कैसे आप JioMart का Distributor बन सकते हैं तब नीचे दिए गए सारे steps का सही से पालन करें, जिससे की आप आसानी से एक जिओमार्ट डिस्ट्रीब्यूटर भी बन सकते हैं.

  1. सबसे पहले आप Visit करें उसके official website Clicking Here

  2. फिर आपको उस पर Click करना होगा “I am interested” button पर.

  3. वही फिर सभी आपके अपने personal details जैसे की Name, Firm Name, Email, Address, City, Pincode, और Mobile Number को सही से भरना होता है.

  4. वही उसके बाद आपको Captcha को भी Verify करना होगा आगे बढ़ने के लिए.

  5. Click करें अब Submit button पर.

  6. अब आपको एक मैसेज भी सामने दिखाई पड़ेगा की ये message “Your lead created successfully”.

इसका मतलब ये भी होता है की आपने successfully उसे submit कर दिया है आपकी entry वो भी JioMart Distributor के लिए गई है.

JioMart के साथ Business करने से पहले इन चीज़ों का आप जरूर ख़ास ख्याल रखें?

अब चलिए ये भी जानते हैं की आपको किन चीज़ों के ऊपर ख़ास ख़याल भी रखना चहिये यदि आप चाहते हैं Business करना वो भी JioMart के साथ तब :

  1. यदि आप खुद का Jio distributor बनना भी चाहते हैं तब ऐसे में आपको ये जरुरी है की आप इस प्रकार की distribution business अब कर रहे हों वो भी एक renowned brand के साथ.

  2. आपके पास जरुरत की infrastructure मावजुद भी होनी चहिये यदि आप JIO के साथ business करना भी चाहते हैं तब.

  3. Interested firm के पास जरुरत की infrastructure और finances भी होना अति आवश्यक है.

  4. वही distributor के पास जरुरत की equity भी मावजुद होनी चहिये market में और वही उनका एक अच्छा आपके साथ अच्छी relationship भी होनी चाहिए दुसरे retailers के साथ.

  5. ऐसे में local sales team आपके पास आकर आपको आसानी से approve भी कर देंगी एक distributor के रूप में अगर आपके पास सभी वो सभी onboarding norms भी अगर उपलब्ध हों जो की एक distributor को भी fulfill करनी चहिये.

Jio Mart की Franchise Registration क्या होता है?

अब भी ये माना जाने लगा है की JioMart काफ़ी जल्द ही एक tough competition भी प्रदान करने वाला है अपने प्रतिद्वंद्वियों को जिनमें शामिल हैं Amazon, Flipkart और BigBasket. अभी के समय में Jio पूरी तरह से काफी अच्छा से lead कर रहा है telecom industry को, ऐसे में भले ही Jio ने इस sector में भी late entry की हो, इसके वाबजूद भी market experts का खाश मानना ये है की JioMart आने वाले समय में एक बहुत ही बड़ा impact को भी डालने वाला है online grocery market में.

वही यदि आप कुछ और भी सोच रहे हों तो एक JioMart franchise बनना तब ऐसे में आपको ऊपर में ही बताई गयी सारे steps का जरुर से आपको पालन भी करना हो जिससे की आप आसानी से उसका आप एक हिस्सा बन सकते हैं वो भी दुनिया की एक बहुत ही बड़ी company की.

JioMart Dealership | Jio Mart Franchise को हम Registration कैसे करें?

JioMart अब धीरे-धीरे एक बहुत ही hot topic भी बन रही है खासकर भारत में और सभी लोग चाहते हैं JioMart dealership पाना. वैसे में आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूँ की Jiomart अब केवल तीन markets में ही उपलब्ध है, जो की हैं Navi-Mumbai, Thane और Kalyan. एक बार Jio Mart ने अपना प्लेटफार्म launch जब कर दिया तब, आप भी चाहे तो अपने products को भी आसानी से बेच सकते हैं जैसे की आप Amazon और Flipkart में करते हैं.

वही यदि आप भी इससे interested हैं तो JioMart franchise registration या dealership भी आसानी से प्राप्त करने में तब आपको follow करना होगा ऊपर बताई की गयी सारे steps को फॉलो करना होगा और वही एक भी Step न भूलें की आपको खुदको register करना होगा JioMart पर. ये नयी grocery platform असल में सभी को connect करती हैं offline stores को online platform के साथ जिससे की sellers को काफी मुनाफा हो सकें अपने बिक्री में.

आज आपने मुझे क्या सीखा

मुझे काफी आपसे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख जिओ मार्ट पर Distributor कैसे बनें आपको जरुर ही पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से से यही कोशिश रहती है की readers को jio mart registration के बारे में पूरी जानकारी आप तक पहुचायी जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे Websites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं पड़े .

इससे आपकी समय की काफी बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सारे information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts या संदेह हैं या आप भी चाहते हैं की इसमें कुछ और ही सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच me हमें comments में लिखकर भेज सकते हैं.

यदि आपको यह post जिओ मार्ट Franchise Registration कैसे करे उसको अगर पसंद आया या कुछ और सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites पर share जरूर कीजिये.

Leave a Reply