आप JioMart Pre-Registration ऑनलाइन कैसे करे और पायें 3,000 रूपये का लाभ

रिलायंस की कंपनी ने अब जिओ मार्ट ने पूरी तरह से enter कर चूका है online grocery market में. Reliance की sub-brand Jio ने आखिर में अपनी बहुप्रतीक्षित project को भी launch कर ही दिया जिसमें वो बड़े e-commerce और online grocery brands जैसे की Amazon, Flipkart, Big Basket, Grofers और दुसरे के साथ compete करने वाले भी हैं. August 2019 में, मुकेश अम्बानी जी ने अपने इस platform के बारे में अपने से बताया हुआ था और आखिर में ये JioMart के रूप में हमारे भी ढेर सारे सामने हैं.

वैसे शुरुवाती के दौर में यह केवल एक online grocery platform ही बना हैं लेकिन Jio ने आगे चलकर इस platform को वह extend करने ही वाला है जिससे की आप इस platform का उपयोग कर ज्यादा से ज्यादा चीज़ें भी आसानी से खरीद सकते हैं वो भी यहाँ से. JioMart की tagline भी दी गयी है “Desh Ki Nayi Dukaan”. यह platform की असल में आधारित हैं O20 (Online-to-Offline) business model के ऊपर बना है.

अब तक तो सही में आपको ये भी पता चल ही गया होगा की आखिर ये Jio Mart क्या है? चलिए अब or अच्छी से जानते हैं की JioMart Pre Register को हम कैसे करे? वही साथ में हमने ये भी जानेंगे की कैसे आप इसमें JioMart Pre-registration कर Rs.3,000 की savings भी बारे आसानी से कर सकते हैं. तो फिर बिना कुछ देरी किये चलिए अब शुरू करते हैं.

जिओ मार्ट प्री रजिस्ट्रेशन को हम कैसे करे?

Jio Mart Pre Registration
Jio Mart Registration

यदि आप ये सब भी अगर जानना चाहते हैं की JioMart Pre-Registration को कैसे करे, तब आपको यहाँ पर सही से बताई गयी steps को ठीक ढंग से उसका पालन करना होगा.

  1. सबसे पहला काम आपको जाना होगा JioMart के Official Site.

  2. आपको वहां पर सारे जरुरी details को ही भरना होता है.

  3. याद रखें की आपको सही और ठीक ढंग से सभी correct details को आपको भरना होता है क्योकि आपको OTP से भी आपको verify करना पड़ता है.

  4. सभी प्रकार के अपना details को भर लेने के बाद, वही पर OTP को भी verify कर लेने के बाद आपका registration आसानी से complete हो जाता है.

  5. ऐसे में आपको एक confirmation message भी आसानी से प्राप्त होता है.

JioMart के मुख्य लाभ क्या हैं?

चलिए अब ये भी जानते हैं जिओ मार्ट के मुख्य Benefits क्या है.

  1. इसमें आपको सही से देखने और चुनने को मिलेगा 50,000+ grocery products को वो भी एक ही सारे platform में.

  2. इसमें आपको Free home delivery की सारे सुविधा भी प्रदान की जाती है.

  3. वही इसमें कोई भी minimum order value भी नहीं होती है

  4. साथ में इसमें आप Rs.3,000 की savings भी बारे आसानी से कर सकते हैं.

  5. Return में इसमें आपको किसी भी प्रकार का सवाल आपसे नहीं पूछा जाता है return policy के अनुसार.

  6. वही आपको Express delivery की भी सुविधा मुहैया की जाती है.

  7. वही इसमें आप online या offline mode से भी आसानी से खरीदारी कर सकते हैं.

JioMart App आप कहाँ से डाउनलोड करे वो भी Registration करने के लिए?

आप चाहें तो JioMart App registration को आप बारे ही आसानी से कर सकते हैं. लेकीन यदि आप download भी करना चाहते हैं JioMart app वो भी Android या iOS प्लेटफार्म के लिए तब ऐसे में थोड़ा समय के लिए आपको wait करना होगा

Amazon Flex से आप पैसे कैसे कमाए


अमेज़न प्राइम क्या है


ऐसा इसलिए, क्योकि JioMart की application अभी के समय में कही भी available ही नहीं है Playstore या Apple Store में लेकिन ये काफी जल्द ही available आपके सामने हो जायेगा Playstore और Apple Store में.

आप JioMart पर Registration कर Rs.3000 कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

JioMart registration process काफी और बहुत ही आसान है, आपको बस जाना होगा JioMart site पर जहाँ पर आप जाकर आपको अपनी सारे details को पूरी तरह से भरना होगा जिसमें शामिल हैं First & Last Name, Pin Code, Mobile Number, और E-mail ID इत्यादि

अगर आप एक बार आपने सभी details को fill कर दिया तब आपको generate करना होगा OTP जो की आपके द्वारा भर्ती की गयी mobile number पर ही आएगी और फिर आपको verify करना होगा OTP.

अब Finally, आपको मिलेगी एक confirmation message वो भी आपको अपने screen पर. इस तरह से अगर आप JioMart Pre Registration करें तब आपको Rs.3,000 की पूरी तरह से benefits भी प्राप्त होगी आपके JioMart Account में launch के दौरान.

सही में आज आपने क्या सीखा

मुझे आपसे काफी उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख जिओ मार्ट प्री रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन कैसे करे जरुर आपको पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहता है की readers को देश की नई दुकान के बारे में पूरी जानकारी आपको प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे Websites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही आपको नहीं है.

इससे आपकी समय की काफी बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सारे information भी आसानी से मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts या संदेह हैं या आप भी चाहते हैं की इसमें कुछ और सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments में मुझे आप लिख सकते हैं.

यदि आपको यह post जिओ मार्ट डाउनलोड कैसे करे आपको अगर पसंद आया या कुछ और सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को अपने Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share जरूर कीजिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *