कौन सा ऐसा देश है जहाँ पर बिल्कुल भी कोरोना वायरस नहीं है?

अभी-अभी World Health Organization (WHO) ने ये घोषणा जारी की है की COVID-19 coronavirus पुरे विश्व के लिए एक सबसे बड़ा खतरा मडरा रहा है. तब से लेकर पुरे विश्व में कोरोना वायरस एक बहुत ही बड़ा खतरा सामने दिखने लगा है. वही आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की कोई ऐसा देश नहीं है की जहाँ पर कोरोना वायरस बिलकुल भी नहीं है.

इसलिए मैंने खुद सोचा क्यूँ न आप लोगों को ऐसे-ऐसे देशों के बारे में जानकारी आप तक पहुचाउ जो की अभी के समय में भी बिलकुल भी कोरोना वायरस से बचा हुआ हैं. यदि आपको यह जानकारी प्राप्त करना हैं की तब ऐसे में आपको यह article पूरी तरह से पढना होगा ताकि आपको इस विषय में कोई भी doubt आपको न हो. तो कोई भी समय पास किये बिना चलिए जानते हैं विश्व में कौन-कौन से ऐसा देश में कोरोना वायरस का कहर नहीं है.

दुनिया के वो देश जहां नहीं पहुंचा सका है कोरोना वायरस

kon desh me corona nahi hai
kon desh me corona nahi hai

अब चलिए बखूबी से जानते हैं की ऐसे कौन से देश हैं जिसमें बिलकुल भी कोरोना वायरस का कहर नहीं है. इन देशों में में भी शामिल हैं Ethiopia, Mozambique, Botswana, Tanzania, Kenya and Angola. Uzbekistan, Laos, Uruguay, Cuba, Turkey, Greenland, Belize, Bahamas, New Caledonia, Niue, Samoa, Vanuatu, the Cook Islands, Tonga, Namibia, Madagascar और Barbados.

किन Pacific देशों में बिलकुल भी कोरोना वायरस का कहर नहीं है?

अब चलिए हम सब जानते हैं की ऐसे कौन से Pacific देश हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस नहीं है. इन देशों में शामिल हैं Niue, Samoa, Vanuatu, New Caledonia, the Cook Islands, Fiji, और Tonga.

किन-किन अफ़्रीकी देशों में बिलकुल भी कोरोना वायरस कहर नहीं है?

अब चलिए हम सब जानते हैं की ऐसे कौन से अफ़्रीकी देश हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस नहीं है. जो देश भी शामिल हैं Ethiopia, Mozambique, Botswana, Tanzania, Namibia, Madagascar, Kenya और Angola.

किन-किन एशिया (Asia) देशों में बिलकुल भी कोरोना वायरस कहर नहीं है?

अब चलिए हम और आप जानते हैं की ऐसे कौन से एशिया के देश हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस का कहर नहीं है. इन देशों में शामिल हैं Uzbekistan और Laos.

किन-किन दक्षिणी अमरीका (South America) देशों में बिलकुल भी कोरोना वायरस का कहर नहीं है?

अब चलिए हम और आप जानते हैं की ऐसे कौन से दक्षिणी अमरीकी देश भी हैं जहाँ पर बिलकुल भी कोरोना वायरस का कहर नहीं है.जो देशों में शामिल हैं Uruguay और Cuba.

ऐसे दुसरे कौन-कौन से देश हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस का कहर नहीं है?

अब चलिए हम और आप जानते हैं की ऐसे कौन से दुसरे देश भी हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस बिलकुल कहर नहीं है. इन देशों में शामिल हैं Bahamas, Belize, Greenland, Turkey और Barbados.

कहाँ नहीं है कोरोना वायरस का कहर?

मुझे आप सब से काफी उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख किन देशों में बिलकुल भी कोरोना वायरस कहर नहीं हैं जरुर आपको यह लेख पसंद आई भी होगी. मेरा से हमेशा से यही कोशिश रहता है की readers को ऐसे देश जहाँ की एक भी कोरोना वायरस का मरीज नहीं हैं के बारे में पूरी जानकारी आप तक पहुचायी जाये जिससे उन्हें किसी भी दुसरे sites या internet में इस तरह के article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही आपको नहीं पड़े.

इससे आपकी भी समय की काफी बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सारे information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts या किसी प्रकार से संदेह हैं या आप चाहते हैं की इसमें किसी प्रकार की सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments में सुझाव लिख सकते हैं.

यदि आपको यह post कोरोना वायरस से कौन से देश में अभी तक कोई भी पीड़ित नहीं हैं यदि आपको पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share जरूर कीजिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *