Like App से कैसे पैसे कमाए जाते है?

प्रणाम दोस्तों आप सभी का हमारे Blog sarkariparinam में आपका सब का बहुत बहुत स्वागत है। जैसे की मैंने पहले ही Like App क्या है और इसमें कैसे sign up करें के विषय में जानकारी आपको दे चुका हूँ।

यदि आपने हमारे पिछले उस post को नहीं पढ़ा है तब आपको जरुर से उसे भी एक बार पढ़ लेना चाहिए. वही काफी request आने पर हमने इस नए post “Like App से पैसे कैसे कमाए जाते है” और कुछ बहुत ही आसान तरीकों का खुलासा भी किया हूँ.

इन तरीकों से उपयोग कर आप भी Likee App जैसे video app से आसानी से ढेर सारे पैसे आप जरुर कमा सकते हैं. यदि आपको लगता है की लाइक एप पर पैसे कैसे कमाए जाते है तो ये जानकारी बहुत ही आपके लिए जरुरी है, तब तो आपको जरुर ही यह लेख एक बार आपको पढ़ना आवश्यक बनता है. तो फिर चलिए बिना कुछ देरी किये अब शुरू करते हैं.

लाइक एप की हिंदी में जानकारी प्राप्त करे ।

Like App एक बहुत ही short video creating app है जिसका उपयोग कर कोई भी user अपने मन के मुताबिक एक बेहतरीन video create अपने से कर सकते हैं। वही इसके लिए आपको technical knowledge का होना बिलकुल भी कोई अनिवार्य नहीं होता है।

>TikTok से कैसे पैसे कमाए
>Meesho App से कैसे पैसे कमाए
>WhatsApp से कैसे पैसे कमाए

इस app में आपको बहुत सारे ऐसे नए features भी दिए गए है जिनका उपयोग कर आप आसानी से professional video भी आप अपने से बना सकते हैं वो भी कुछ seconds के अंदर में ही.

इस app ने बहुत ही कम समय में इतनी ज्यादा publicity हासिल कर की है की इसे बहुत से मूवी कलाकार जैसे की शाहिद कपूर, दिशा पटानी, सोनाक्षी सिन्हा, अर्जुन कपूर और सपना चौधरी भी इस अप्प का उपयोग करते हैं. आज के समय में TikTok app को अगर कोई challenge दे रहा है तो वो है Like App.

वही आपको सुनने में थोडा ताज्जुब भी लग सकता है की आप Like App से ढेर सरे पैसे भी कमा सकते हैं. यदि आपको यह जानना जरुरी है तो इस पोस्ट को पूरी अच्छी तरह से अवश्य पढ़ लें और बताई गयी सभी तरीकों को आजमाना न भूलें.

लाइक एप से कैसे पैसे कमाए जाते है ?

like app se kaise paisa kamaye
Like app se paisa kamaye

लाइक एप में कैसे पैसे कमाए जाते है? चलिए अब जरुरी बाटे जानते हैं की कैसे आप लाइक एप से सच में आपने मोबाइल माधयम से पैसे भी कमा सकते हैं.

1. विडिओ पोस्ट करें वो भी #tag को उपयोग करके

यदि आप Likee App उपयोग आप कर रहे होंगे तब आप सभी ने यह जरुर से देखा होगा की Likee Videos के निचे में आपको बहुत बार #tag के साथ आपको उसका वीडियो मिला होगा.

अब आप भी सोच रहे होंगे की इन HashTag (#tag) का असली मकसद भी क्या होता है. तब इसका सही सा जवाब है की hashtag से ये पता चलता है की वो video किस category का है और उसमें creator ने उस वीडियो के माधयम से क्या जाहिर करना चाहा है.

ऐसे में आपको बता दे की बहुत से companies ऐसे भी होते हैं जो की अपनी नयी product launch करने के लिए नए-नए #tags का इस्तेमाल करते हैं जो की उस प्रोडक्ट से सम्बंधित होता है. ये वो अपने brand की promotion और publicity के लिए ही करते हैं.

वही वो इन hashtag के ऊपर कुछ खास इनाम भी रखते हैं. यानि की जिस creator को सबसे ज्यादा likes या comments भी मिलते हैं video पर जिसमें की ये HashTag का उपयोग होता है, उन्हें वो company इनाम के रूप में कुछ पैसे भी प्रदान करती है. जैसे की $50 या $100.

अब ऐसे competition में वही winner होता है जो की सबसे पहले वो नयी hashtag वाली video भी बनाकर upload करता है. ऐसे में उसे सबसे ज्यादा likes आपको आसानी से मिलती हैं. इसलिए यदि आपको भी इसमें बड़ा prize जितना है तब आपको सबसे पहले नए Hashtag पर ही video बनाना पड़ेगा.

Like App का नया Hastag को पता कैसे करें हम सबसे पहले?

अब चलिए ये भी जानते हैं की कैसे आप सबसे पहले hashtag का पता लगायें.

इसके लिए आपको उसके सर्च बार में like india पेज को सर्च करना है, फिर आपके सामने ये like india पेज खुल के आ जाएगा. उस like india के profile में आपको बहुत से hashtag भी दिखाई देने लग जायेंगे, अब आपको उनमें से सबसे ऊपर वाला Hashtag को चुनना है. वही hashtag पर आपको अपनी वीडियो को upload करना होता है.

एक बात आप खुद जान लें की आपको यहाँ पर बहुत से #tag मिलेंगे, लेकिन आपको अपने इच्छा के अनुसार ही #tag पर video भी submit करना है. मतलब की जिसमें आपकी उसमे रूचि हो.

2. आप GoLive से भी बहुत सारे पैसे भी कमा सकते हैं

जैसे की मैंने पहले ही आपको बहुत सारे बातें भी बता दिया है की hashtag से आप ढेर सारे भी पैसे भी आप खुद कमा सकते हैं वही आप GoLive से भी ढेर सारे पैसा भी कमा सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपको live में आना पड़ेगा.

लेकिन ये GoLive का खास option सभी users के पास नहीं होता है, जब आप 35 levels को पार कर लेते हैं तो उसके बाद ही आपको Live आने का permission भी मिल जाता है.

इसमें से पैसे कमाने के लिए आपको live जरूर आना होता है उसके बाद आपको कुछ ऐसा perform का सामाना करना होता है जो की आपके viewers को काफी पसदं आये. यदि आपका performance उन्हें बहुत पसदं आता है तब वो इसके लिए आपको gift भी आपको सेंड करते है. वही आप उन gift रुपये में भी आप उसको बदल सकते हैं.

यह जानकारी जो मै आपको देना चाहता हूँ की ये gifts free में नहीं मिलते हैं बल्कि इन्हें पैसे देकर भी खरीदना होता है. कहीं तभी जाकर आप इसमें gift send भी कर सकते हैं.

लाइक एप से पैसे कमाने के नए तरीके को भी आवश्य जाने ।

चलिए अब कुछ ऐसे भी तरीकों को आप और हम समझते हैं जिन्हें उपयोग कर आप आसानी से Likee App से पैसे आप कमा सकते हैं।

1. Sponsorship से पैसे कैसे कमाए जाते है ।

Sponsorship का भी खेल सभी social media platform से ही चलता है। यानि की जहाँ पर सबसे ज्यादा traffic (या यूजर) वह होते हैं वही अक्सर brands अपनी और अपनी products की promotion भी करवाती हैं।

टेलीग्राम से पैसे पैसे कमाने के तरीके के बारे में आवश्य जाने ।

वही ऐसे promotion करने के लिए उन्हें सही और creators की भी बरी मात्रा में तलाश रहती हैं जिनके पास की लाखों की तादाद में followers होते है। और उन्हें वो अपनी products की promotion के लिए sponsorship का अवसर प्रदान करती है। इन sponsorship में अच्छे खासे भी पैसे मिल जाते हैं वही creators को।

2. Likee App में Crown से कैसे पैसे कमाए जाते है ।

Likee App में बड़े creators को crown भी प्रदान किये जाते हैं।चलिए इन crown के बारे में कुछ खास जानकारी प्राप्त करते हैं।

तो सभी दोस्तों से Likee App में मुख्य रूप से 3 Crown होते हैं.

K1 Crown Likee मोबाइल App में : दोस्तों जिनके पास K1 की Crown भी मौजूद होती है उन्हें Rs.30000 Plus सैलरी भी मिलती है. इसलिए यदि आपको k1 Crown मिलती है तब इससे आप भी अच्छा खासा रूपये कमा सकते हैं.

K2 Crown Likee App में : वही जिनके पास K2 Crown मौजूद होती है उन्हें per month Rs.17000 तक की Earning आपको मिल सकती है.

K3 Crown Likee Mobile App में : अब जिन लोगों के पास K3 Crown मौजूद होती है उनके Rs.3500 तक की खास earning मिल जाती है.

3. Contests में हिस्सा लेकर भी अच्छे खासे इनकम कर सकते है ।

यदि आपको Likee App के contests में आप अगर हिस्सा लेना है तब इसके लिए आपको आवश्य जानना होगा।

Main Dashboard – Messages – Contest

वही Go के ऊपर आपको click कर आप Contests में आप हिस्सा को ले सकते हैं. याद रखें की आपको Contest के reqirements के हिसाब से आपका video भी तैयार करना है. एक बार Video आपका अगर बन जाये तब आपको सही HashTag का उपयोग करना है और साथ में Cover Title भी SEO के मुताबिक देना परता है. आखिर में इसे आपको publish कर देना होता है.

एक बार आप Contests complete को आसानी से कर लेते हैं तब उसकी prize money आपको आसानी से मिल जाती है.

Likee App की Minimum Withdrawal Limit कितनी तक होती है?
Likee App की Minimum Withdrawal limit होती है $20.

आज आपने इस लेख से आप क्या सीखा

मुझे उम्मीद काफी है की आपको मेरी यह लेख को लाइक एप से पैसे कैसे कमाए जाते है आपको ये जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही आपके लिए कोशिश रहती है की readers को लाइक एप से पैसे कमाने के तरीके के बारे में पूरी तरह से जानकारी आप तक पहुचायी जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे websites या internet में उस article के सन्दर्भ में आपको खोजने की जरुरत ही नहीं पड़ेगी.

इससे आपकी समय की काफी बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सारे information भी आसानी से मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts या संदेह हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ और आपके तरफ से सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments आप मुझे कुछ लिख कर भेज सकते हैं.

यदि आपको यह post लाइक एप में पैसे कैसे कमाए आपको काफी पसंद आया या कुछ और आपको सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share जरूर कीजिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *