पैसे कमाने वाला मोबाइल Apps से पैसे कैसे कमाते है?

ये खाश सवाल यह है की Android मोबाइल Apps से कैसे पैसा कमाते है, अक्सर बहुत से लोगों द्वारा भी पूछा जाता है. की ऐसा शायद इसलिए की एक बेहतरीन जीवन निर्वाह करने के लिए पैसों की सबसे ज्यादा जरुरत भी होती है. फिर चाहे वो पैसे आप कोई पैसे कमाने वाले एप्प से क्यूँ न कमा रहे हों.

ये सवाल है की क्या सच में Online से पैसे कमाया जा सकता है, शायद आप में से बहुतों को ये यकीन नही हो रहा होगा. लेकिन आपकी जानकारी के लिए साफ तौर पर बता दूँ की आज के समय में ऐसे बहुत से लोग भी हैं जो की बड़ी ही आसानी से अपना कुछ समय देकर Online ढेर सारे पैसे भी कमा रहे हैं वो भी बिना किसी Investment के साथ.

इसलिए आज के इस article (लेख) में हम कुछ ऐसे ही पैसे कमाने का मोबाइल एप्प के सम्बन्ध में जानने की कोशिश करेंगे की जिनके द्वारा की आप Online आसानी से पैसे भी कमा सकते हैं वो भी बस अपने SmartPhone के उपयोग कर के. ये सच मानिये तो ये बिलकुल ही सही तरीका है.

तो क्या आप बहुत उत्सुक हैं तो ऐसे में Google Play Store के मोबाइल Apps के बारे में जिनका उपयोग कर हम और आप आसानी से आप अपना Pocket Money भी निकाल सकते हैं वो भी अपने free समय में काम कर के.

यदि हैं तब तो आपको और अब इंतजार करवाना सही भी नहीं है. तो फिर चलिए मेरे साथ एक ऐसे सफ़र में भी जहाँ की मैं आप लोगों के साथ कुछ ऐसे मोबाइल Andorid Apps से सही में आपको परिचित करवाऊंगा जिनका उपयोग करके आप अपने के लिए कुछ extra money कमाने के लिए आसानी से कमा सकते हैं. तो बिना समय वयतीत किये चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं एंड्राइड मोबाइल से कैसे पैसा कमाए.

Apps के माधयम से 2020 में पैसा कैसे कमाए ?

Mobile app se paisa kaise kamaye

आप यह भी सोच रहे होंगे की क्या सच में Android Apps से कैसे पैसे भी कमाया जा सकता है. यदि ऐसा होता तो क्या सभी लोग इनसे पैसे नहीं कमा रहे होंते है.

>ऑनलाइन कैसे पैसे कमाए जाते है ?
>YouTube से पैसे कैसे कमाए जाते है ?

इसका जवाब है सही में माने तो हाँ है, इसमें जो की सबसे बड़ी यह समस्या है की वो ये की लोगों को इनके बारे में पूरी जानकारी ही नहीं है. इसलिए उन्हें ये भी नहीं पता है की वो भी अपने घर में बैठे ही आसानी से पैसा कमा भी सकते हैं बस अपने Smartphone और इन्टरनेट का उपयोग करके.

Jio Phone से पैसे कैसे कमाए जाते है?

Internet पर ऐसे भी बहुत से पैसे कमाने वाले मोबाइल Apps उपलब्ध हैं जो की सभी available हैं Android और IOS platform पर जहाँ से की आप आसानी से अपना real money भी कमा सकते हैं, साथ ही rewards भी जैसे की gift cards, free recharges, PayTM cash, इत्यादि. ऐसे बहुत से भी बहुत से genuine तरीके हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं अपने पैसे कमाने के लिए.

क्या आप जानना चाहते हैं की कैसे ऑनलाइन पैसा कमाया जाता है ?

तब खाश इसके लिए आपको यह Article “Andorid Mobile Apps से Online कैसे पैसा कमाए” पूरी तरीके और सही से पढना भी होगा. तो फिर से चलिए आगे की और बढ़ते हैं.

Online Money Making Apps के कितने फायेदे है?

वैसे तो इन Online paise kamane wala apps के बहुत से अहम् फायेदे भी हैं. चलिए उनके बारे में विस्तार पूर्वक से जानते हैं.

बहुत ज्यादा संभावनाएं का होना को लगता है ।

आप इसमें से अपने Minimum effort, लगा कर कोई भी expense से आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। आप अपने Free/ spare time को बर्बाद न करते हुए और fun करते हुए online earning आसानी से कर सकते हैं।

अपने आप को Flexibility का होना

इसमें से आपको किसी एक fixed time में काम करना एकदम नहीं होता है जो की आपको एक बड़ा advantage आपके साथ होता है. आप जब चाहें और जहाँ चाहें वहां से अपना ये काम कर सकते हैं. इसमें समय और स्थान की flexibility आपको आसानी से प्राप्त होती है.

निवेश का एकदम न होना

Online पैसे कमाने के लिए आपको इसमें से कोई भी प्रारंभिक investment करने की कोई भी जरुरत नहीं लगती है. आप किसी तरह के बिना investment के ही काम शुरुआत कर सकते हैं.

बहुत ही कम प्रयास करना परता है

इसमें कोई भी hard and fast rule भी नहीं होती है जिससे की आप पैसे कैसे कमा सकें. बल्कि ऐसे बहुत से alternatives उपलब्ध हैं जिससे की आप अच्छे से पैसे कमा भी सकते हैं बिना ज्यादा effort के भी.

सुरक्षित और सरल बहुत होती है

ये बहुत हद तक Safe भी होती है. वही इसमें money transaction भी simple, automatic ही होती है. आपके कार्य के आपको तुरंत ही rewards भी प्राप्त होते हैं वही सभी चीज़ें आपके control में ही होती है.

Mobile Apps से Online आप कितना पैसे कमा सकते हैं?

ये बहुत ही आम सा सवाल लगता है जो की अक्सर लोग भी पूछते हैं:” की इन Android Mobile Apps से online आप कुछ दिनों में कितना कमा सकते हैं?”. इसका आसान सा जवाब है को की ये आप पर निर्भर करता है की आपमें कोई काम करने की कितनी ability लगाए हैं और आप उसे कितने समय में भी करते हैं.

आपकी daily earning को इस बात पर निर्भर करती है की आप उन earning apps में अपना कितना समय का उपयोग करते हैं. एक average में भी देखा जाये तब आप इसमें daily Rs.100 से Rs.200 तक आसानी से सभी money making apps में आप खुद काम कर के कमा सकते हैं.

वही कुछ आपको real cash भी प्रदान करते हैं PayPal, PayTM के जरिये वही कुछ आपको खाश reward भी प्रदान करते हैं जैसे की Gift cards, mobile recharges इत्यादी.

इसमें से आपको कुछ खरीदने की भी जरुरत नहीं होती है इन earning Mobile apps से पैसे कमाने के लिए, ख़ास इसी कारण ही इन्हें free money apps भी कहा जाता है. वही ये एक बहुत ही बढ़िया source हैं की आपके secondary income के तोर पर आप उपयोग कर सकते है .

यह मोबाइल Android Apps कहाँ से पैसे लाती हैं और हमें क्यों देती हैं?

अब बहुत से लोग यह भी सोच रहे होंगे की ये Android Apps कहाँ से इतना पैसे ले आती है जिससे की ये सभी users को इतना पैसा दे पाए. इसका जवाब यह है की कोई भी बिना profit के कोई काम नहीं करता है. ये एकदम सत्य है. लेकिन ये भी सत्य है की अगर आप भी अपने profit के साथ किसी दुसरे का भी भला कर पाए तो इसमें कोई हर्ज ही क्या है. जो की ये Android Apps काम करती हैं.

>टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए जाते है

तो चलिए हम सभी इसके बारे में जानते हैं की ये मोबाइल Android Apps आखिर में पैसे कैसे कमाती हैं.

Google Ads के दवारा पैसा मिलता है ।

आपको शायद इन मोबाइल Apps में बहुत से ऐसे Advertisement को देखने को मिले। बस ऐसे ही ads से ये पैसे बहुत सारे कमाते हैं। ये Advetisement असल में Google Admob के दवारा होते हैं।

अब जितना भी ज्यादा इन ads को कोई भी click करेंगे और इसमें स्तिथ tasks को करेंगे तो उतना ही ज्यादा इन apps भी की कमाई भी होगी. वही इन्हें impression के भी पैसे मिलते हैं, जिसका मतलब की जितना ज्यादा traffic उतना ज्यादा impression और उतनी भी जयादा कमाई होती है.

Mobile Apps के Promotion और Installation से कितनी कमाई होती है ।

Digital Marketing में Promotion करना मानो एक खाश trend सा है। वही इससे भी अच्छी कमाई भी हो जाती है।
ऐसे में बहुत ही एंड्राइड एप्लीकेशन भी हैं जो की दूसरी पार्टनर कंपनियों का promotion भी करवाती है। इसमें उन्हें Apps signup और installation के भी पैसे मिलते हैं। जितनी ज्यादा installation उतनी ज्यादा commission और पैसे भी मिलते है।

पैसे कमाने वाला ऐप्स 2020 में कितने सारे है ।

चलिए ऐसे ही कुछ मोबाइल ऐप्स के विषय में हम कुछ जानकारी देते हैं जहाँ से की आप आसानी से ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं।

1. Swagbucks

Swagbucks आपको बहुत से variety के activities पूर्ण करने का खास अवसर प्रदान भी करता है जिससे की आप अच्छे से पैसे earn कर पायें. ये online available भी है एक web app के तोर पर और इनकी एक mobile app “SB Answer – Surveys that Pay” भी मिलते है जिसे की आप अपने Android phone में इसे उपयोग कर सकते हैं.

वही इसमें ऐसे भी बहुत सारे इसे भी activities हैं जिन्हें की आप अपने SmartPhone में बहुत ही आसान तरीका से कर सकते हैं.

>Surveys
>Answer questions
>Playing games
>Watching videos
>Daily polls

इसमें आपकी earning points को “SB” भी कहा जाता है जिसे की आप redeem भी कर सकते हैं $3 – $25 gift cards के हिसाब से Amazon, PayPal, Target, Walmart, और Starbucks जैसे Sites में आप किसी प्रोडक्ट को सेल कर पैसा कमा सकते है ।।

Link: Download Now

2. U Speak We Pay

U Speak We Pay से घर में Online Income करने के लिए एक बहुत ही सरल और बढ़िया Android Mobile Application है जिसका का नाम है “U Speak We Pay”. यह mobile app users को बोलने के लिए पैसे प्रदान करती है.

इस application का असल में नाम है “U Speak We Pay” और नाम से ही आप इसके पीछे की concept आसानी से समझ सकते हैं. इसमें भी 2Lakhs Registered users से भी ज्यादा कर चुके हैं और इनकी संख्या बहुत ही बढती जा रही है.

यह मोबाइल android app दूसरों ने अलग इसलिए है क्यूंकि यह app अपने users को खास तौर पर पैसे प्रदान करता है वो भी बोलने के.

>सबसे पहले आपको यह मोबाइल app को आपको download करना होता है वो भी Google Play store से और उसे आपके phone में install भी करना होता है.
>फिर आप Choose करें की आपके preferred language और click करें Record Button पर.
>अब ये app आपको कुछ message display भी करेंगी और आपको उन sentences को भी ठीक से पढना परता है जो की screen में ही appear होते हैं.
>वही इस task की successful completion होने पर, आप अपने account में real money भी आसानी से earn कर सकते हैं.
Link: Download Now

यह money making app आपको खास pay to करती है आपके PayTm Account एक बार आप minimum की Rs.25 INR पहुँच जाएँ आपके account में सीधे पैसे आ जायेगे.

वहीं आप इसमें अपने दोस्तों को refer करके भी ढेर सारा पैसे कमा सकते हैं.

इतनी आसानी तरीके से शायद ही आप कहीं पर भी पैसे कमा सकें. वही आपको दिए गए sentences को उचित pronunciation से बोलना होता है जिससे की आपकी accuracy score भी आसानी से बढ़ सकें और आप अच्छा पैसा earn कर सके.

2. PhonePe

PhonePe बोले तो एक बहुत ही बड़ा और safe online money making payment store है भारत में जो की users को खास और बढ़िया offers भी प्रदान करता है.

कैसे होगा यदि मै आपस कहूँ की आप यह एक trusted application का उपयोग करके अपने सभी जरुरी पेमेंट भी भर सकते हैं. PhonePe ज्यादा बेहतर भी होता है वो भी internet banking की तुलना की बात करे तो, जहाँ की transaction को बहुत ही simple और एक faster rate में भी किया जाता है.

वही यहाँ पर आपको instant offers और refunds, cash back भी बहुत ही आसानी से प्राप्त होते हैं. इसके अलावा आप इसमें करीब Rs. 1 lac per day तक transact भी कर सकते हैं. जो की सच में बहुत ही फायेदेमंद है.

हरेक successful transaction के आपको इसमें (PhonePe app), cash back भी मिलती है जिसे की आप भी आसानी से redeem कर सकते हैं online payments में जैसे की किसी online transactions का bill को भरने में, mobile, और data recharge करने में उसे उपयोग में लाते है .

वही उसके साथ आपको कुछ added advantages भी आसानी से प्राप्त होते हैं चूँकि ये एक free money app भी होता है.

>आप इसमें bill Splitting भी आसानी से कर सकते हैं.
>Shopping कर सकते हैं जैसे Flipkart, myntra, jabong, इत्यादि में.
>Bill payments भी कर सकते हैं gas, electricity, mobile, DTH और Datacard का >Transaction limits होती है up to 1lacks per day.

Link: Download Now

3. mCent

आजकल जिसे भी देखो उसके पास एक smartphone अवश्य ही है और वो हमेशा उनका उपयोग internet browse करने के लिए करते हैं.

ज्यादातर users prepaid users ही होते हैं और जब उनका data pack समय से ख़त्म हो जाता है तब उन्हें दुबारा से उसे recharge भी करना पड़ता है.

बस इस tension को काफी हद तक दूर करने के लिए mCent को लाया गया. यहाँ पर आपको अपने mobile data pack recharge को लेकर कोई चिंता करने की कोई बात ही नहीं है. क्यूंकि mCent में एक world’s first built-in browser होता है जो की आपको users को उसमें browsing करने के reward भी प्रदान करता है वो भी free data pack के तोर पर किया जाता है.

ये भारत के प्राय सभी mobile networks पर ही लागु होता है. mCent app आपको हर बार कुछ न कुछ reward आपको प्रदान करता है जब आप उसका उपयोग internet browse करने के लिए करते हैं, फिर चाहे आप उसमें news को ही पढ़ लें, कुछ social media कर लें, कोई movies या videos देख लें इत्यादि.

>Download करें इस Mobile app को और फिर उसे अपने phone में इसे install भी कर लें.
>यहाँ पर आप Google Chrome या कोई और भी browser के स्थान में, आप इस app की inbuilt browser उपयोग कर सकते हैं reward points earn करने के लिए प्रत्येक बार.
>Accumulate करें points आपके account balance में और आप उससे mobile data pack recharge card खरीद भी सकते हैं.

इस browser में भी आपको वो सभी similar functions से मिलेंगे जैसे की bookmarking, custom home screen, browser tabs, ad-block, smart downloading और incognito browsing जो की एक आम browser में साफ-साफ देखने को भी मिलते हैं. बस फर्क ये है की इसमें आपको पैसे मिलते हैं browsing करने के लिए.

Link: Download Now

5. TaskBucks

कोई भी पैसा कमाने वाला App की बात करें तो Taskbucks को को हम कैसे भूल सकते हैं. Taskbucks सबसे बढ़िया Android application जिससे की online आसानी से पैसे कमाया जा सकता है.

ये भी सबसे ज्यादा popular है free recharge और PayTM cash भी आपको सीधे से प्रदान करने के लिए. इस software को बनाया गया था भारत में जिसमें इसे मुख्य रूप से भारतीय लोगों को target करने के लिए ही बनाया गया था.

दुसरे android मोबाइल apps के स्थान पर Taskbucks में आपको सबसे ज्यादा benefits देखने को मिल जाते है .

Link: Download Now

TaskBucks से आप पैसे कैसे कमाएं जाते है?

1. इसमें tasks और offers को भी बखूबी से complete करके
2. Referral income [Invite और refer करके अपने friends को]
3. Tune in कर daily contest को जिससे आप treasure आसानी से प्राप्त कर सकते हैं.

TaskBucks का उपयोग क्यूँ करें

1. Mobile और data top-up प्राप्त करने के लिए ही करते है
2. Paytm cash
3. Post-paid bill payment
4. वही इसके updated version में आपको ज्यादा redeem करने के आसान तरीके भी मिलते हैं जैसे की MobiKwik money इत्यादि से.

यहाँ पर आप अपने earnings से अपने mobile phone को आसानी से recharge भी कर सकते हैं, या चाहें तो cash बाहर भी निकाल सकते हैं via PayTM (or) MobiKwik Wallet. यह एक बहुत ही बढ़िया smart passive आसान सा तरीका है additional revenue कमाने के लिए, जितना समय की आप अपने SmartPhone के साथ व्यतीत करते हो.

6. Moocash

Moocash एक बहुत ही आसान money earning apps जो की आपको बहुत पैसे प्रदान भी करता है activities जैसे की completing tasks, playing games, नए free apps को भी try करना परता है, watching videos, इत्यादि को पूर्ण करने से भी मिलता है.

वही यहाँ पर आप अपनी income earn भी कर सकते हैं cash, bitcoin, prepaid top-up recharge voucher इत्यादि के रूप में आपको मिल सकता है Money. यह एक ऐसा app है जो की आपको fully entertained करके रखता है और entertainment के पैसे भी आपतक प्रदान करता है वो भी आपको reward के तोर पर.

आपको इस पर विस्वास भी नहीं होगा की आप बढ़िया पैसे कमा भी सकते हैं बस छोटे छोटे videos भी देखकर. यहाँ पर आप आसानी से earn कर सकते हैं iTunes, Amazon, Google plays gift card, इत्यादि. तो फिर चलिए आसान तरीका से भी जानते हैं की कैसे आप इससे पैसे कमा भी सकते हैं.

इसमें पहले आपको Google Play Store पर जाना होता है और इसमें signup करना परता है ेओ भी अपने Facebook अकाउंट का उपयोग करके.

Link: Download Now

सबसे पहले इसको download करें इस app को install भी करें और register भी करें वो भी Facebook के साथ. अब आप पैसे कमाना चालू भी कर सकते हैं, चलिए जानते हैं वो भी कैसे,

>Games खेलकर
>Watching Videos
>Online surveys complete करके
>Free apps try करके

यहाँ इस app से आपको बहुत से इस प्रकार के rewards भी आसानी से प्राप्त होते हैं. चलिए उनके बारे में जानते हैं,

>Free cash (PayPal, Payoneer)
>Free Bitcoin आपके Blockchain wallet को उसे करके
>Free Shopping Giftcards से जैसे की Amazon, Flipkart, etc.
>Free Game code और free vouchers
>Free mobile top-up recharges.

आप इसमें Payout की request तभी ही डाल सकते हैं जब आप minimum 3000 (or) 5000 coins तक पहुँच जाएँ तब इस online money making app में.

Cash payments आसानी से किया जाता है via PayPal, Skrill, Payoneer, etc. वही अप चाहें तो उसे redeem भी भी लगा सकते हैं Amazon gift voucher के तोर पर उपयोग किया जाता है .

7. Google Opinion Rewards

Google का नाम शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसने न सुना हो. लेकिन इनकी Money Making App “Google Opinion Rewards” के बारे में बहुत ही कम लोगों को इसके बारे में पता है.

यह app आपको “Google Play reward points” को भी प्रदान करती है न की cash, जिसे की आप redeem कर उपयोग में ला सकते हैं केवल Google services जैसे की downloading Android Apps, Music, Movies, Books, इत्यादि को Play store से उपयोग किया जाता है .

एक बार आपने इस मोबाइल App को install भी कर दिया और फिर sign up कर लिया, तब Google आपको बहुत से surveys भी प्रदान करता है उसे complete करने के लिए. इन surverys में आपको अपना opinions और reviews भी देना होता है products के बारे में जानकारी , जो की बाद में दुसरे companies को उसका डाटा प्रदान किया जाता है बेहतर समझने के लिए.

कोई भी survey में आपको कुछ पैसे आसानी से प्राप्त होते हैं वो भी Rs.3 से लेकर Rs 30 तक की राशि दी जाती है . इसकी जो सबसे ख़ास बात ये है की Google जैसे brand को आप सबसे ज्यादा लोग इस पर विस्वास करते है .

8. Squadrun

क्या आप और हम भी जानना चाहते हैं की Online से कैसे ढेर सारा पैसे कमा सकते हैं? यहाँ पर हम एक application squadron के बारे में जानेंगे जो की एक work platform भी होता है और एक flexible workforce भी प्रदान करता है popular e-commerce businesses जैसे की Flipkart, Ola, Snapdeal, इत्यादि को उपयोग करके करते है.

इसकी mission के अंतर्गत से आता है picture की tagging भी करना परता है, categorizing करना products को, उनके विषय में information collect भी करना परता है, और साथ में products की detail भी बताना और matching भी करना उस items का इत्यादि , जो की किसी game से भी similar होता है.

Link: Download Now

तो फिर इसमें हम पैसे कैसे कमायें?

जब भी आप इसमें कोई काम पूर्ण रूप से करते हैं तब आपको उस काम के एक Squad coin भी प्राप्त होता है. इन squad coins को आप चाहें तो withdraw भी कर सकते हैं PayUmoney या PayTm wallet के द्वारा किया जाता है .

वही ऐसी online money making apps से, आपके ऊपर कोई खास तौर पर कोई limit नहीं होता है वो भी किसी task को करने का या कितने समय में, जिससे आप जितना चाहे उतना task कर पैसे आसानी से कमा सकते हैं.

आपको बस इसे आसानी से download कर उसे install करना भी होता है (जिसे की आप अपना Facebook account उपयोग कर सकते हैं), फिर इसमें enter करें referral link और mission के प्रारंभ में आपको कुछ questions भी पूछे जाते हैं और उन्हें complete करने पर आप इससे पैसे भी कमा सकते हैं.

9. Pact

ये बात तो आपने बहुत बार ही सुना होगा की ज्यादा SmartPhone के उपयोग से आपका शारीर को अस्वस्थ कर सकता है. ऐसे में exercise करना सबसे बढ़िया एवं आसान उपाय भी है वो भी स्वस्थ बनने का.

आपको खुद को कैसा लगेगा जब मैं आपने ये कहूँ की आप exercise कर के भी पैसे कुछ पैसा कमा सकते हैं वो भी अपने SmartPhone के उपयोग में लाकर.

यदि आप इससे interested हैं तब ऐसा एक मोबाइल app है जो की iOS और Android के platform में भी स्थित है, जिसका नाम है Pact। ये आपको कोई target भी प्रदान नहीं करती है उसे achieve करने के लिए, लेकिन आपको अपने लिए एक goal भी set करना होता है। ये app अपना जो भी काम करता है आपके capacity के हिसाब से करता है ।।

वही अगर आप fail भी हो जाते हैं अपना goal achieve करने में तब आपको दुसरे users को भी pay करना होता है जो की अपना goal achieve कर रहे हैं. इसलिए आलसी मत बनिए और आसानी से ऑनलाइन पैसे कमाइए

Link: Download Now

इसमें पैसे कैसे कमाए जाते है ?

>सबसे पहले इस app को आपको Download करना होता है और ओनर अपने exercise plan को भी set करें.
>वही आप एक healthy eating goal भी सेट कर सकते हैं वो भी प्रत्येक week के लिए.
>एक बार आपने अपना goal achieve कर लिया तब आप इससे आसानी से पैसे कमा सकते हैं.

इस app का उपयोग करके आप अपने food goals और exercise routine को भी complete कर सकते हैं. वही पैसे कमाने की बात करें तब average इसमें आप 30 cents से $5 प्रति week आसानी से कमा सकते हैं अपने results को achieve करके. आपकी सभी activities को monitor भी किया जाता है वो भी GPS, Photos के माध्यम से.

10. Viggle

जैसे की मैंने पहले भी कहा था की आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं TV Show देखने के और वो भी अपने favourite गाने सुनने के. इस प्रकार की earnings केवल online payment application “Viggle” के द्वारा ही संभव है. हाँ ये बिलकुल ही possible है.

ये app आपको ढेर सरे पैसे देता है इन सभी कार्यों को भी करने के लिए, वही इसमें आपको दूसरों के answers देने के भी कुछ पैसे मिलते हैं.

यहाँ पर Compensation में आपको gift cards, shopping vouchers, और prizes भी मिलता है. वही आप आसानी से पैसे भी कमा सकते हैं live streaming खुद देखकर भी जैसे की Netflix, Amazon prime videos, और Hulu जैसे service provider से.

इसमें बस आपको इस मोबाइल application को play store से download कर अपने favorite TV shows को देखना भी होता है. ऐसे में आपको प्रत्येक activity के points भी प्राप्त होते है और अंत में उन्हें reward के तोर पर redeem भी किया जा सकता है.

Link: Download Now

कैसे अपने Online Earnings को Maximize कर सकते है?

यदि आप भी अपने मोबाइल Apps से कमाए हुए Online Earnings को maximize करना भी चाहते हैं तब आपको कुछ चीज़ों का भी पालन करना होगा.

नियमित तौर पर उपयोग करना होगा

मेरी आपसे सलाह ये है की आपको इन online पैसा कमाने वाले apps in hindi को बार-बार आना होगा प्रत्येक दिन और सभी नए tasks और assignments पर आपको check करना होगा.

ऐसा इसलिय क्यूंकि कुछ मोबाइल apps आपको push notifications भी भेज सकते हैं दुसरे नए tasks और offers के बारे में जानकारी के लिए .

पूर्ण रूप से करें Offers और Tasks को

एक बार आपने कोई job करने के लिए accept किया है तो इन apps से, तब आपको अपना पूरा effort लगाना होगा ताकि जिससे की आप successfully दिए गए task को भी complete कर सकें.

ऐसे approach से आपकी खुद की credibility increase भी होती है और जिससे की आपको ज्यादा पैसे वाले tasks ज्यादा देखने को भी मिलेंगे उसी app में जो की आपको ज्यादा पैसा कमा कर दे सकेगा.

मोबाइल ऐप्प से पैसे कैसे कैसे कमाए जाते है ?

मुझे आपसे काफी उम्मीद है की आपको मेरी यह मेरा लेख पैसे कमाने वाला ऐप्स 2020 जरुर आपको पसंद आई होगी. मेरा आपसे हमेशा से यही कोशिश रहता है की readers को मोबाइल Apps से पैसे कैसे कमाए (Latest Money Making Apps in Hindi) के बारे में पूरी जानकारी आप तक पहुचायी जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या Internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं परे.

इससे आपकी समय की काफी बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts या संदेह हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments में मुझे लिख सकते हैं.

यदि आपको यह लेख paise kamane wala app download काफी पसंद आया या कुछ और सीखने को भी मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share जरूर कीजिये ताकि दूसरे लोग भी इस App के माध्यम से पैसा कमा सके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *