Today Bihar STET Result Out

अभी-अभी : बिहार बोर्ड ने जारी किया STET का रिजल्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने STET का रिजल्ट जारी कर दिया है. शारीरिक शिक्षा और स्वास्थ्य अनुदेशक योग्यता घोषित का रिजल्ट जारी किया गया है. राज्य भर के 6,199 उम्मीदवारों में 3, 508 कैंडिडेट्स को सफलता मिली है. फिजिकल एजुकेशन और हेल्थ इंस्ट्रक्टर के परीक्षा का परिणाम बोर्ड की वेबसाइट www.biharboard.online पर जारी किया गया है. अभ्यर्थी बुधवार से अपने परीक्षा परिणाम को देख सकते हैं. गौरतलब है कि शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक योग्यता परीक्षा पिछले सालबिहार विद्यालय परीक्षा से दिसंबर में ली गई थी.

dekhiye-STET-ka-Result:sarkari-result
STET Result

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि फिजिकल एजुकेशन और हेल्थ इंस्ट्रक्टर के परीक्षा का परिणाम बोर्ड की वेबसाइट www.biharboard.online पर जारी किया गया है. अभ्यर्थी बुधवार से अपने परीक्षा परिणाम को देख सकते हैं. बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक योग्यता परीक्षा पिछले साल दिसंबर में ली गई थी. इसके लिए पटना में 15 केंद्र बनाए गए थे. 100 अंकों के बहुवैकल्पिक प्रश्न होंगे तथा परीक्षा ओएमआर शीट पर ली गई थी.

परीक्षा के बाद बोर्ड ने 27 दिसंबर को बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने (BSEB) शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) की शारीरिक शिक्षा और स्वास्थ्य प्रशिक्षक विषय पर परीक्षा की उत्तर पुस्तिका जारी की थी. अब परिणाम जारी कर दिया गया है. अभ्यर्थी BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Sarkari Result

Leave a Reply