WonderFox DVD Converter Review: क्या है और क्या-क्या सुविधा मिलती है?

एक उस समय था जब DVDs का उपयोग storage के रूप में काफी हद तक किया जाता था. लेकिन अभी के समय में हमारे पास और भी बेहतर Storage Devices भी मार्किट में उपलब्ध हैं वो भी सारे data को store करने के लिए. वही ऐसे भी काफी से लोग है जो की अब भी किसी भी मूवीज को देखने के लिए DVD का ही उपयोग करते हैं. लेकिन चूँकि यह एक physical ही product है इसलिए DVDs के बार-बार उपयोग से ये आसानी से Scratch भी हो जाते हैं वही इससे उन्हें उपयोग भी करना काफी मुश्किल भी हो जाता है.

अब आप भी सही में सोच रहे होंगे की तो फिर क्यूँ हम इन DVD के सारे files को अपने computer में आसानी से copy नहीं कर लेते हैं. इसका कारण है की, movies और TV shows जो की इनकी drive में होते हैं उनमें सारे videos के feature उपलब्ध होते हैं VOB file format में, जो की काफ़ी सारे devices में वो भी ठीक ढंग से उसको play भी नहीं होते हैं.

वही आपको खाश जरुरत ये होती है की एक DVD video converter software की जो की आपके DVD में सारे उपलब्ध Video Files को आसानी से convert कर पाए ऐसे popular video file formats में जिन्हें की आप सभी भी devices में आसानी से play कर पाएंगे. वही इसके साथ-साथ आप इस software का उपयोग कर काफी सारे hot movies को भी आसानी से download भी कर सकते हैं वो भी देखने के लिए वो भी बिलकुल ही मुफ्त में होते है. तो यदि आपको पास ऐसे ही High Quality Video की काफी ही जरुरत है तब इसके लिए हम recommend करते हैं Wonderfox DVD Video Converter software का ही उपयोग करे।

आज के समय में इस article में हम Wonderfox DVD Video Converter के बारे में आपको हम पूर्ण जानकारी प्राप्त करवाएंगे जिससे की आपको इस Software को समझने और उपयोग करने में काफी ही आसानी होगी. तो फिर से चलिए बिना देरी किये चलिए अब हम उसको शुरुआत करते हैं.

असल में WonderFox DVD Video Converter सॉफ्टवेयर क्या है?

DVD Video Converter

WonderFox DVD Converter एक ऐसी ही Software है जिसे की उसको basically ही design की गयी है और वो भी आपको backup लेने के लिए वो भी DVDs की खासकर यह एक digital formats में. इसके अलावा भी ये भी अब आप आसानी से उसको convert कर सकता है video को किसी भी format में और साथ में इसका उपयोग कर हम YouTube videos को भी हम आसानी से download भी कर सकते हैं, उसके साथ उन्हें बारे ही आसानी से edit भी कर सकते हैं क्योकि इसमें आपको कुछ simple editing features को भी उपयोग के लिए मिलती है.

इन सभी प्रकार के features होने के बावजूद के बाद भी यह एक बहुत ही powerful all-in-one program के रूप में बनाती हैं.

Price & Discount के बारे में जाने क्या है ?

वैसे तो ये एक software available है वो भी lifetime license के साथ 1 PC से लेकर 5PCs तक आप उपयोग कर सकते है. आप चाहें तो १ वर्ष के लिए भी license भी बारे आसानी के साथ ले सकते हैं. वही इनकी Price और Discounts के बारे में नीचे लिखी गयी हैं.

FREE TRIALFree
1-YEAR SUBSCRIPTION$34.95/year
LIFETIME LICENSE$39.95
LIFETIME & FAMILY PACK$49.95

जब बात pricing की आती है, तब आपको मैं ये भी बताना चाहता हूँ की इस software के लिए pay करने के काफी सारे पेमेंट तरीके भी उपलब्ध हैं और साथ ही आपको एक 30-day money-back guarantee की सुविधा भी आपको बारे आसानी से मिलती हैं. सबसे अच्छी बात यह है की अगर आप इस product से अगर आप खुश नहीं है तब आपको आपके पैसे 24 घंटों के भीतर ही बारे आसानी से मिल जायेगा और साथ में आपको कोई भी सवाल आपसे नहीं पूछा जायेगा.

WonderFox DVD Converter काम कैसे करता है ?

DVD Video Converter का यह interface को बारे ही सोच समझकर User Friendly ही design किया गया है वो सभी Users के उपयोग के लिए. इसके interface में स्तिथ tutorial ये भी show करता है की आप कैसे Video को convert कर सकते हैं, बारे ही आसानी के साथ और कैसे video को download भी कर सकते हैं, और कैसे आप dvds की सारे back up को ले सकते हैं.

आप इसमें सारे output formats (such as AVI, AVI, MP4, VOB, MKV, HD MP4, HD MOV, FLV, HD WMV, TS/MTS/M2TS, WMV, MPEG, WEBM) को manually आप उसको चुन भी सकते हैं. इसके अलावा, ये आपको सभी को allow करती है की कैसे आपको इसकी settings को भी save करनी है, जिससे की आप इन settings को बारे आसानी के साथ apply कर सकते हैं वो भी output formats पर directly.

WonderFox DVD Converter के सारे Features के साथ।

Wonderfox DVD Video Converter के काफी सारे features आपको उपलब्ध करवाते हैं. तो चलिए इसके मुख्य features के बारे में हम और आप जानकारी प्राप्त करते हैं :

Backup कैसे ले सकते हैं DVD Videos को वो भी अपने PC पर बारे आसानी के साथ।

इस Software के मदद से आप कोई DVD ripping से सम्बंधित issues को भी बारे ही आसानी से उसको ये solve कर सकते हैं, जैसे की “can’t find the right main title”, “data can’t be read”, “ripping DVD to video is in low quality” और ऐसे काफ़ी सारे समस्या को समाधान कर सकता है। .

ऐसे में आपको बता दे की इस software में केवल आपको एक click करना होता है “Load DVD” पर और फिर DVD Video Converter आपके सभी कार्यों को बहुत ही आसानी से उसको कर देता है. ये DVD को rip भी कर सकता है और साथ में उसको convert भी कर सकता है DVDs को MP4, MKV, AVI, WMV और दुसरे formats में वो भी Windows 10 पर बारे ही आसानी से

Convert कर सकते हैं Video और Audio को अलग अलग Formats में या किसी अन्य Devices पर

DVD Video Converter प्रदान करता है एक wide range की output formats, जैसे की AVI, MPG, WMV, MOV, TS, VOB, WebM, MKV, MP4,और Html5 video, AC3, AAC, FLAC, MP3 और बहुत कुछ भी कर सकते है। .

वैसे यदि आप एक beginner भी है तब भी ये सारे को support करता है और आपको एक profile भी चुनने में जिसमें की optimized parameters भी होती हैं. जिससे आपको video और audio की complicated settings के बारे में जानना भी बिलकुल भी जरुरत नहीं है. चीज़ें जैसे की bitrates, resolution, और sample rate.

आप चाहे तो Video डाउनलोड भी कर सकते हैं दुसरे Websites पर

DVD Video Converter से आप चाहे तो आप किसी भी website से कोई भी hot video भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, sites जैसे Facebook, Twitter और Vimeo. ये सब से करना भी काफी आसान होता है जो की है की आपको केवल video link को copy और paste करना होता है download interface में, और आपका काम तुरंत आसान ही बन जाता है automatically.

इसमें DIY Editor भी उपलब्ध होता है

अगर आप अपने कोई भी Video के editor है और साथ ही आप खुश नहीं है उस video image के साथ. तब आप बारे ही आसानी से उसे remove कर सकते हैं unwanted areas और unnecessary information और साथ ही cut भी कर सकते हैं एक particular portion किसी भी एक video की.

इसमें आप subtitle भी add कर सकते हैं (.SRT/.ASS) को MP4, MKV, AVI, MOV, HTML5 की video पर और वही multiple video को एक video में भी उसको merge भी कर सकते जरुरत हुई तब. इसके साथ आप settings में कोई बदलाव भी कर सकते हैं (जैसे की bite rate, resolution) वो भी output formats को manually. कर सकते है।

मैंने खुद ये software का उपयोग कर रहा हूँ और पाया है की यह एक highly reliable और fast-performing एक video converter है. इसके साथ इसमें स्तिथ काफी ऐसे features भी आपको मिलते हैं जो की आपकी बहुत से परेशानियों का हल तुरंत आपको प्रदान करते हैं.

PROS:इसकी Intuitive UI; वही ये काफी सारे formats को भी support करती हैं; Rips DVDs, downloads online videos; Fast and smooth performance; converts videos, Great support.

CONS: वैसे इसमें कम ही improvement की आपको जरुरत होती है .

अंतिम शब्द

मुझे आपसे काफी उम्मीद है की आपको मेरा यह लेख Wonderfox DVD Converter software की जानकारी आपको जरुर पसंद आई होगी. मेरा हमेशा से यही कोशिश रहता है की कोई भी readers को Wonderfox DVD Converter in Hindi के बारे में आपको पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे websites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की आपको जरुरत ही नहीं है.

इससे आपकी समय की काफी ही बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सारे information भी बारे ही आसानी से मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts या संदेह हैं या आप भी चाहते हैं की इसमें कुछ और भी सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच में हमें comments में लिख सकते हैं.

यदि आपको यह post Wonderfox DVD Converter के सभी फायदे आपको अगर पसंद आया या कुछ भी सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share जरूर कीजिये.

Leave a Reply