InterServer से आपको क्यों Hosting खरीदना चाहिए?

अभी अगर आपके पास कोई भी website है, या फिलहाल कोई भी website बनाने का आप अगर सोच रहे है। तो सबसे पहले आपको एक अच्छी सेवा देने वाली Hosting की जरुरत पड़ने वाली है। क्योकि कोई भी Website को Host करने के लिए पहले कोई भी एक Hosting Plan की आवश्यकता होती है। ऐसे में हम बात करे तो Internet के मार्किट में आजकल ढेर सारे होस्टिंग कंपनी (Hosting Company) उपलब्ध है। लेकिन मैं आज आप सब लोगो को सबसे अलग और सबसे अच्छा Hosting Company के बारे में आपको बताने वाला हूँ। जिसका नाम इस प्रकार है InterServer

आज के समय में InterServer की बात करे तो सबसे चर्चित (Popular) होस्टिंग सेवा देने वाली company है, सही मायने में Company ने अपने इंडस्ट्री में 20 बरसों बढ़िया सेवा देने का रिकॉर्ड बना चूका है इसलिए सारे ग्राहक और इसे जानने वाले लोगो के बिच काफी Famous और खूब चर्चा में है। इसलिए मैं आज खुद सोचा की InterServer को कैसे इस्तेमाल करते है और इनके क्या-क्या Service है तो चलिए अभी के बारे में अच्छे से जानने की कोशिश करते है तो बिना कुछ भी समय वयतीत किये अब आगे की और बढ़ते है ।

InterServer सेवा क्या होती है?

All hosting Plan:sarkari result
Hosting Plan

अभी के समय के हिसाब से InterServer कभी चर्चित Web Hosting सेवा प्रदान करती है। और इसके सारे Hosting Plan के बारे में बात करे तो Low Price में अच्छे features, functionalities भी देते है, इससे अब आप InterServer को आदर्श(ideal) Web Hosting कह सकते है वो भी मुख्य तौर से WordPress Websites पर।

लेकिन एक बात सबसे बढ़िया ये है की इसके सारे Plan सबसे सस्ते है। साथ में आप उसके अनलिमिटेड डाटा स्टोरेज (unlimited data storage), बैकअप(backup), डाटा ट्रांसफर(Data Transfer) और मुफ़्त में SSL सर्टिफिकेट्स(certificates) ये सारे सेवा का लाभ ले सकते है। ये सब के बावजूद भी आप उस Server पर कम से कम 20 Website को एक साथ आप उसे आसानी से उपयोग कर सकते है। और साथ में आपको ढेर सारे single-click installs की सेवा भी उपलब्ध है। और वो भी 100 scripts के ऊपर के लिए, जिसे आप साथ में वर्डप्रेस(WordPress), स्टशॉप(Prestashop), कुबेसार्ट(Cubecart), मैजंटा(Magenta) और osCommerce भी उपयोग में ला सकते है।

InterServer में क्या-क्या खूबियाँ पायी गई है?

InterServer की सेवा की Uptime भी 100% के करीब मानी जाती है। ये चीज other web होस्टिंग सेवा के बीच बहुत कम देखने को मिलता है। इसमें इंटेलीजेंट BGPv4 routing प्रोटोकॉल का बखूबी से इस्तेमाल करते है। ये backbone को ट्रैफिक को route के यूज़ में लेने का काम करता है, इससे हम effectively स्पीड को काफी हद तक बढ़ा सकते है और latency का कम किया जा सकता है।

इसमें कभी भी कंपनी का server को overload होने ही नहीं देती है। जिससे किसी भी Customer का कोई भी website का speed की कमी न हो सके। InterServer ने आपके resources पुरे access के साथ शेयर करता है। इसलिए क्योकि आपको Server को आसानी से उपयोग कर सके। जिससे यह फायदा होता है, की उनका कोई भी सेवा उनके server बहुत ही जल्दी maintain करती है। जिसमे इसकी capacity 50% ही रहती है इससे server कभी overload नहीं करता है।

इसके services के बारे में बात करे तो सारे VPS Plan बहुत ही आसान और customizable है, इससे ये फायदा है की आपके अपने operating system के software के हिसाब से company के control panels और उनके CPU power को कभी भी उपयोग में लाते है। और सारे कस्टमर आपको उसी के लिए आपको अभी charge का वाहन करती है। जिससे कंपनी ने सारे चीजों का आप उपयोग कर सके।

InterServer में Uptime की कितनी Reliability होती है कंपनी के तरफ से।

ये तो लगभग सारे कंपनी गारंटी के साथ बोलती है की सौ परसेंट(१००%) power uptime की बात करती है और ये सुविधा सारे plan जैसे VPS में भी आपको दिया जाता है

InterServer वो अपने सारे datacenter को एक साथ नया(नई) Jersey में run करता है और California शहर में एक सुविधा को उन्होंने rent पर ले रखा है। चुकी इनका डेटासेंटर(Data Center) equip स्तिथि में में सारे सुविधा(features) साथ में मिलता है जैसे यूपीएस पावर(UPS power), फायर सप्रेशन(fire suppression), बायोमेट्रिक लॉक्स(biometric locks), रैसेड फ्लोर्स(raised floors), ओवरहेड एयर कंडीशनिंग(overhead air conditioning), और HVAC.

InterServer के सभी Features के बारे में अच्छे से जानते है।

अब हम आपको ये बता देना चाहते है की इनके Server में आपको कितने फीचर्स मिलते है आइये जानते है अच्छे से

  • इसके कण्ट्रोल पैनल(control panel) बहुत ही आसान तरीका मिलता है।
  • वही आपको कही 406 से अधिक एक साथ के फर्स्ट-क्लिक(1-click) की सुविधा भी मिलती है।
  • वही पर आपको बहुत अच्छे और cloud बेस्ड(based) hosting भी प्राप्त होते है।
  • इसमें आपको कोई भी लिमिट नहीं है अच्छी फाइल ट्रांसफर की सेवा प्राप्त है।
  • यहाँ पर सारे Reseller hosting भी आपको services प्राप्त है।
  • VPS के साथ में आपको Cloud की भी सेवा उपलब्ध है।
  • Dedicated servers की सुविधा भी इनके पास प्राप्त है।
  • Quick सर्वर्स की भी सेवा उपलब्ध है।
  • Co location के saervice को यूज़ कर सकते है।
  • InterServer के इनके अब Hosting प्लान्स(plans) की कीमत के बारे में जानते है।
  • यहाँ पर InterServer में आपको कौन-कौन इनके hosting plans है।

मार्किट का सबसे अच्छा Shared Web Hosting Plans है।

RateCapacityBandwidthNo. of IP addresses
$5UnlimitedUnlimitedUnlimited

सबसे सस्ता VPS Hosting Plans है|

Type of ServerRateCapacityBandwidthRAM
Linux Cloud VPS Server$6/month25 Gigabyte1 Terabyte1024 Megabyte
Windows Cloud VPS Server$10/month25 Gigabyte1 Terabyte1024 Megabyte

ये आपका Dedicated Server Plans है|

Type of ServerRateCapacityBandwidthRAM
Linux Cloud VPS Server$6/month25 Gigabyte1 Terabyte1024 Megabyte
Windows Cloud VPS Server$10/month25 Gigabyte1 Terabyte1024 Megabyte
Hosting Plan Rate: Sarkari Result
Hosting Plan Offer

InterServer का cPanel का dashboard को देखे।

इसके cPanel Linux plans पर भी उपलब्ध है, इसमें एक पेड add-on भी उपलब्ध है आपके सामने वो भी VPS server packages में और इसी के साथ आप ठीक से Linux distribution का आप उपयोग कर सकते है।

वही पर इनकी खाश सुविधा है host के लिए Direct admin को ऑफर होता है ,वही पर अब आपको Windows servers जैसी सुविधा नहीं मिलती है उनके control panel पर।

InterServer के Hosting में आपको क्या-क्या Advantages मिल सकता है?

तो अब बिना समय बर्बाद किये इनके Hosting के सारे advantages के बारे में अच्छे से चर्चा करते है तो अब और ध्यान से पढ़िए।

  • इनके सारे packages(plan) user के लिए बहुत ही सस्ते में उपलब्ध है।
  • स्केलेबल(Scalable) VPS होस्टिंग(hosting) plans इतने में ही सब उपलब्ध है।
  • shared होस्टिंग(hosting) plans पर (30-day money-back guarantee)तिस दिन में पैसा वापस देने का सुविधा है।
  • सबसे अच्छी बात ये है कोई एक्स्ट्रा fee या long-term कॉन्ट्रैक्ट्स(contracts) जैसी कोई बात ही नहीं है।
  • और 24/7 customer support के साथ market में उपलब्ध है।

Conclusion

मैंने आपको अपने तरफ से InterServer होस्टिंग के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध करवा दी है। अगर आपको इनके सारे service और प्लान आपको अच्छे से अगर पसंद आया होगा तो मैं आपसे यही कहुगा की आप इसे use कर सकते है , अगर आप मन बना लिए की मुझे लेना है Server तो इनके website पर जा कर एक बार आवश्य visit करे ।

देखिये आपको अगर इसमें कुछ भी गलत लगा हो तो निचे में मुझे कमेंट कर के बता सकते है अब आपके सहयोग की जरुरत है

अगर आप इसके बारे में अच्छे से अब जान चुके है या services यूज़ कर रहे है तो एक बार इस पोस्ट को शेयर जरूर कीजिये।

SUMMARY

देखिये मेरे प्यार दोस्तों आपको अगर कोई भी वेबसाइट या blogger है तो उसके लिए Power-full Server की जरुरत परती है तो आप बेहिचक आप इसे उपयोग कीजिये। बहुत ही बढ़िया रहेगा।

Leave a Reply